Twitter ने कुछ महीने पहले ही पेड वेरिफिकेशन को चालू कर दिया है. उसके तुरंत बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम भी ऐसा ही कर रहा है. Meta के CEO ने इसका खुलासा कर दिया है. उसके बाद लोगों का मानना है कि मार्क जुकरबर्ग ने एलन मस्क का आइडिया चुराया है. घोषणा के बाद से ही मीम्स वायरल हो रहे हैं. एक मीम पर तो एलन मस्क ने भी गजब का रिएक्शन दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वायरल हुआ मीम


एलोन मस्क ने ट्विटर पर एक मेम के लिए हंसते हुए इमोजी के साथ जवाब दिया जिसमें ट्विटर के ब्लू टिक को दिखाया गया था और मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को मस्क के काम की "नकल" करते हुए दिखाया गया था.


 



 


तेजी से वायरल हो रहा Meme


यह मेटा द्वारा फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक के लिए पेड सब्सक्रिप्शन 'मेटा वेरिफाइड' की घोषणा के कुछ घंटे बाद आया है. मस्क ने पिछले साल प्लेटफॉर्म हासिल करने के बाद ट्विटर के लिए पेड ब्लू टिक की घोषणा की थी.


एलन मस्क ने बताया अनिवार्य


ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने सोमवार को इंस्टाग्राम और फेसबुक के लिए नए पेड वेरिफिकेशन की मेटा की घोषणा पर प्रतिक्रिया दी और इसे अनिवार्य बताया. समाचार वेबसाइट डिस्क्लोज डॉट टीवी ने ट्वीट किया, जुकरबर्ग ने ट्विटर की नकल की: वेरिफाइड होने और ब्लू बैज प्राप्त करने के लिए भुगतान करना होगा. मस्क ने उत्तर दिया: अनिवार्य. मस्क ने इसलिए अनिवार्य बताया क्योंकि कई कंपनियों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. जिसके चलते कंपनियों को छंटनी करनी पड़ रही हैं. चीजों को पेड करके वो खुद को मुनाफे में लाने की कोशिश कर रही हैं. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे