फेसबुक (Facebook) पेरेंट मेटा कथित तौर पर टेक्स्ट-आधारित अपडेट पोस्ट करने के लिए लोगों के लिए एक समर्पित ट्विटर-जैसे सोशल मीडिया एप्लिकेशन का निर्माण कर रहा है. प्लेटफॉर्मर के मुताबिक, सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि प्रोजेक्ट का नाम 'पी 92' है, जो यूजर्स को अपने मौजूदा इंस्टाग्राम क्रिडेंशियल्स के माध्यम से लॉग इन करने देगा. मेटा द्वारा ट्विटर-प्रतिद्वंद्वी लॉन्च करने की योजना की रिपोर्ट आने के बाद एलन मस्क खुश नहीं हैं. उन्होंने अपने अंदाज में मार्क जुकरबर्ग को ट्रोल किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एलन मस्क ने दिया ऐसा रिप्लाई


एलन मस्क ने ट्विटर के प्रतियोगी को लॉन्च करने के लिए मेटा प्लानिंग की खबरों का जवाब दिया और कंपनी के मार्क जुकरबर्ग को कॉपीकैट कहा. उन्होंने मेटा के संभावित कदम के बारे में बात करने वाले एक ट्वीट के जवाब में लिखा, "कॉपी (कैट इमोजी)".



अभी चल रही है खोज


मेटा के हवाले से कहा गया, 'हम टेक्स्ट अपडेट साझा करने के लिए एक स्टैंडअलोन डिसेंट्रलाइज्ड सोशल नेटवर्क की खोज कर रहे हैं. हमारा मानना है कि एक अलग स्थान के लिए एक अवसर है जहां क्रिएटर्स और सार्वजनिक हस्तियां अपनी रुचियों के बारे में समय पर अपडेट साझा कर सकते हैं.' रिपोर्ट में कहा गया है कि इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी इस प्रोजेक्ट का नेतृत्व कर रहे हैं.


लॉन्च डेट का नहीं हुआ खुलासा


प्रोडक्ट अभी भी अपने शुरुआती चरण में है और कोई रिलीज की तारीख निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन कानूनी और नियामक टीमों ने रिपोर्ट के अनुसार लॉन्च से पहले उन्हें संबोधित करने के लिए ऐप के आसपास संभावित प्राइवेसी चिंताओं की जांच शुरू कर दी है.


पिछले साल दिसंबर में, इंस्टाग्राम ने नोट्स नामक एक नया फीचर पेश किया था, जिससे यूजर केवल टेक्स्ट और इमोजीस का उपयोग करके 60 अक्षरों तक की छोटी पोस्ट साझा कर सकते थे. इस महीने की शुरुआत में, ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोरसी सोशल अपने ट्विटर विकल्प 'ब्लूस्काई' के लॉन्च के साथ मीडिया गेम में वापस आ गए, जो परीक्षण चरण में एप्पल ऐप स्टोर में उपलब्ध है.


(इनपुट-आईएएनएस)


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे