Jio and Meta partnership: खबर है कि Reliance Jio, Meta के साथ मिलकर एक सस्ता VR headset लाने की बात कर रहा है, जो खासतौर से भारतीय मार्केट के लिए बनेगा. इस जोड़ी का मकसद है Meta का Horizon OS यूज करना, जो Jio के मौजूदा VR डिवाइस JioDive से कहीं ज्यादा बेहतर है. JioDive बस एक बेसिक VR डिवाइस है जो मोबाइल फोन की स्क्रीन यूज करता है. बता दें, ऐप्पल ने हाल ही में Apple Vision Pro पेश किया है, जिसकी कीमत काफी ज्यादा है. अगर जियो मेटा के साथ पार्टनरशिप में किफायती वीआर डिवाइस लाते हैं तो ऐप्पल को टेंशन हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चल रही है बातचीत


The Information की रिपोर्ट की मानें तो अब तक Reliance Jio और Meta के बीच बातचीत चल रही है और अभी तक कोई ऑफिशियल डील नहीं हुई है. Reliance Jio का इतिहास ग्लोबल टेक दिग्गजों जैसे Google के साथ मिलकर भारत में इनोवेटिव प्रोडक्ट्स लाने का है. ये नया VR हेडसेट देश के बढ़ते हुए टेक इकोसिस्टम में एक अच्छा ऐड-ऑन हो सकता है, खासकर जब 5G नेटवर्क का एक्सपैंशन हो रहा है.


मेटा का जियो में 10% हिस्सा


Meta और Reliance Jio की जोड़ी 2020 से साथ है. Meta, Reliance Jio में 10% का हिस्सा रखता है. दोनों कंपनियां पहले भी कई प्रोजेक्ट्स पर साथ काम कर चुकी हैं, जैसे कि WhatsApp में ई-कॉमर्स सर्विसेज को इंटीग्रेट करना. लेकिन अभी तक, दोनों कंपनियों ने इन ताज़ा बातचीतों के बारे में कुछ भी ऑफिशियल नहीं कहा है.


29 अगस्त को AGM


Reliance Industries की AGM 29 अगस्त को होने वाली है. इस इवेंट में बड़े-बड़े ऐलान होने की उम्मीद है, खासकर Reliance Jio और Reliance Retail के IPO के बारे में. पूरी दुनिया की नजर इन IPOs पर लगी हुई है, और साथ ही Reliance Jio के भविष्य के प्लान्स और प्रोडक्ट्स पर भी, जिसमें नया VR हेडसेट भी शामिल हो सकता है.