Reliance Jio Prepaid Plan: जाने-माने बिजनेसमैन और एशिया के सबसे अमीर आदमी Mukesh Ambani की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो देश में काफी पॉपुलर है. देश में इसके यूजर्स की संख्या करोड़ों में है. कुछ समय पहले जियो ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों में इजाफा किया था. जियो की देखा-दूनी दूसरी टेलीकॉम कंपनी ने भी अपने टैरिफ प्लान्स के रेट बढ़ा दिए थे. कीमतों में बढ़ोतरी के बाद भी मुकेश अंबानी जियो यूजर्स को एक ऐसा प्लान ऑफर कर रहे हैं, जो कम रुपयों अच्छी सर्विस देता है. इसके फायदे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. आइए आपको इस प्लान के बारे में बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Reliance Jio का 91 रुपये वाला प्लान 
जियो अपने यूजर्स को अलग-अलग प्राइस रेंज में कई रिचार्ज प्लान्स ऑफर करता है. अगर आप जियो के पोर्टफोलियो को ध्यान से देखें तो आपको एक ऐसा प्लान मिलेगा जो मात्र 91 रुपये में आता है. कम कीमत में भी यह प्लान तमाम तरह के बेनिफिट्स ऑफर करता है. यह प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और पूरी वैलिडिटी के दौरान यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा देता है. यानी कि आप भारत में किसी भी नेटवर्क पर जितना मर्जी उतना कॉलिंग कर सकते हैं. 


यह भी पढ़ें - स्मार्टफोन में छिपा होता है एक सीक्रेट फीचर, एक क्लिक से कंट्रोल हो जाता है कोई भी डिवाइस, जानें कैसे


यूजर्स को बेनिफिट्स 
जियो के इस प्लान के तहत यूजर्स को कुल 3 GB मिलता है, जिसमें 100 MB डेटा रोजाना और 200 MB डेटा एक्सट्रा ऑफर किया जाता है. साथ ही यूजर्स को भारत में किसी भी नेटवर्क पर कुल 50 SMS भेजने की सुविधा भी मिलती है. बेनिफिट्स यहीं खत्म नहीं होते. इनके साथ-साथ यूजर्स को जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. 


यह भी पढ़ें - स्पैम कॉल्स को अपने आप ब्लॉक कर देगा सरकार का ये नया सिस्टम, जानें कैसे करेगा काम


इस बात का खास ध्यान रखें कि यह प्लान सिर्फ जियो फोन यूजर्स के लिए है. अगर आप जियो फोन यूज करते हैं तो आप इस प्लान का लाभ उठा सकते हैं. इस प्लान को आप जियो की वेबसाइट, माई जियो ऐप या अन्य यूपीआई ऐप्स के माध्यम से रिचार्ज कर सकते हैं.