नई दिल्ली: Netflix अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है. अब यूजर कंटेंट को आधा डाउनलोड करके भी देख सकेंगे. ये फीचर Android यूजर्स के लिए काफी उपयोगी भी है. Netflix इस फीचर से एंड्रॉयड फोन और टैबलेट यूजर्स के ऐप पर डाउनलोडिंग एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाया जाएग. इस फीचर में नेटफ्लिक्स यूजर को फिल्में, वेब सीरीज अपने मोबाइल और टैबलेट पर डाउनलोड करने की अनुमति देगा ताकि वो इंटरनेट न होने पर भी वीडियो देख सकें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेटफ्लिक्स (Netflix) अभी भी यूजर को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पूरी तरह से डाउनलोड होने के बाद ही कुछ देखने की अनुमति देता है. लेकिन, नई सुविधा के साथ, दर्शकों को किसी भी फिल्म या वेब सीरीज 50 प्रतिशत डाउनलोड होने पर भी देखने का फायदा मिलेगा.


होगा ये फायदा
लगातार ट्रैवल करने वालों के लिए खुशखबरी है, जिन्हें अक्सर इंटरनेट कनेक्टिविटी की प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता हैं. जब आप Internet एक्सेस प्राप्त करेंगे तो डाउनलोड फिर से शुरू हो जाएगा और यूजर को इसे देखने से नहीं रोकेगा.


Apple यूजर को जल्द मिलेगा फायदा
इस फीचर को जल्द ही Apple डिवाइस यूजर्स के लिए भी उपलब्ध करवाया जाएगा. इसको लेकर Netflix ने अपने ब्लॉग में जानकारी दी है. ब्लॉग में कंपनी ने लिखा है वो हमेशा भाषा, डिवाइस, कनेक्टिविटी या स्थान की परवाह किए बिना मेंबर्स तक मूवी की पहुंच आसान बनाना चाहते हैं.


ये भी पढ़ें, थर्ड-पार्टी ऐप के बिना iPhone में फोटो को इस तरह करें हाइड, आपनाएं ये आसान तरीका


बड़े काम का है ये फीचर
ये फीचर उस टाइम काफी काम आएगा जब आप किसी मूवी को देखना चाहते हैं लेकिन वो पूरा डाउनलोड नहीं है और इंटरनेट कनेक्टिविटी कमजोर है. इस फीचर से Netflix यूजर्स कुछ कंटेंट को तब भी देख सकेंगे जब डिवाइस स्टेबल WiFi नेटवर्क से कनेक्टेड नहीं है. डिवाइस में कनेक्शन मिलते ही डाउनलोड शुरू हो जाएगा.


हालांकि यूजर्स के पास ऑप्शन रहेगा वो चाहे तो इसे कैंसिल कर सकते हैं अगर मूवी उनकी पसंद की नहीं है. अभी तक यूजर्स बिना पूरी मूवी डाउनलोड किए उसे ऑफलाइन. नहीं देख सकते थे लेकिन इस फीचर से अब ये संभव हो पाएगा.