Smart Watch की ही तरह अब Smart Ring आ जमाना आ गया है. कई कंपनियां अपनी स्मार्ट रिंग आ चुकी है. Oura Ring 4 धमाकेदार फीचर्स के साथ आ चुकी है. इसमें एक नया फीचर है, जिसे स्मार्ट सेंसिंग कहते हैं. यह फीचर एक एल्गोरिथ्म के साथ काम करता है जो उंगली के हिसाब से काम करता है और सही डेटा देता है. इसके साथ ही, Oura ऐप भी अपडेट हो गया है और अब इसे iPhone और Android दोनों पर इस्तेमाल कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Oura Ring 4 price


Oura Ring 4 की कीमत $349 से शुरू होती है.  इसे खरीदने पर आपको एक महीने की फ्री में Oura Membership मिलती है. उसके बाद हर महीने आपको $5.99 या सालाना $69.99 (केवल ouraring.com पर) देने होंगे. Oura Ring 4 अभी अमेरिका में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और 15 अक्टूबर से इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी.


Oura Ring 4 को आप 12 अलग-अलग साइज़ (4 से 15 तक) और 6 अलग-अलग रंगों में खरीद सकते हैं. इन रंगों में ब्रश्ड सिल्वर, गोल्ड, रोज़ गोल्ड, सिल्वर, स्टेल्थ और एक नया ब्लैक रंग भी शामिल है. इस नए ब्लैक रंग में एक खास तरह की कोटिंग है जिससे यह ज्यादा टिकाऊ होगा.


Oura Ring 4 features


Oura Ring 4 एक टाइटेनियम रिंग है जो बहुत पतली. इसमें एक नई तकनीक लगी है, जिसे स्मार्ट सेंसिंग कहते हैं. यह तकनीक हर व्यक्ति की उंगली के हिसाब से काम करती है और सही डेटा देती है. इसमें 18 सेंसर लगे हैं, जो पहले वाले मॉडल से ज्यादा हैं. एक बार चार्ज करने पर यह 8 दिन तक चल सकती है.


एक स्टडी के मुताबिक, इस तकनीक की वजह से ब्लड ऑक्सीजन सेंसिंग (SpO2) का रिजल्ट 120% बेहतर हो गया है. इसके अलावा, सांस लेने में गड़बड़ी (BDI) का पता लगाने में भी यह 15% ज़्यादा सही है. दिन के समय हार्ट रेट में 7% कम गड़बड़ी होती है और रात के समय 31% कम गड़बड़ी होती है. Oura Ring 4 में कई स्वास्थ्य फीचर्स भी हैं जैसे Automatic Activity Detection (AAD) जो 40 से ज़्यादा तरह की गतिविधियों को पहचानता है. इसमें हार्ट रेट डिटेक्शन और हार्ट रेट ज़ोन भी शामिल हैं. इसके अलावा, इसमें महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़े फीचर्स भी हैं जैसे प्रेगनेंसी इनसाइट्स, साइकल इनसाइट्स और साइकल इनसाइट्स रिपोर्ट.