Sim कार्ड के साथ एक लापरवाही पहुंचा देगी जेल! कहीं आपने भी तो नहीं कर दी ये गलती

Sim Fraud: सिम कार्ड किसी भी स्मार्टफोन के लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है क्योंकि इसी की बदौलत आप कॉलिंग कर सकते हैं साथ ही साथ मैसेज भी भेज सकते हैं. सिम कार्ड के साथ कई बार कुछ लोग लापरवाही कर जाते हैं ऐसे में उन लोगों को दिक्कत हो सकती है. आपको शायद यकीन नहीं होगा लेकिन आप अगर सिम कार्ड के साथ लापरवाही करते हैं तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता है ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आपको बचने की जरूरत है.

विनीत सिंह Sun, 11 Dec 2022-7:33 pm,
1/5

कभी भी आपको अपना सिम कार्ड किसी शख्स को इस्तेमाल करने के लिए नहीं देना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तू इस बात की संभावना रहती है कि आपके सिम कार्ड का गलत इस्तेमाल हो जाए. आपके सिम कार्ड का गलत इस्तेमाल होता है तो आपको जेल जाने की नौबत आ सकते हैं ऐसा ना हो इसलिए आपको हमेशा खुद ही अपना सिम कार्ड इस्तेमाल करना चाहिए.

 

2/5

कुछ लोग सिम कार्ड बदलने के लिए स्कैमर्स के पास पहुंच जाते हैं और फिर जालसाजी का शिकार हो जाते हैं लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है और कभी भी आपको दूसरा सिम चाहिए हो तो आपको टेलीकॉम कंपनी के स्टोर पर विजिट करना चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो उसके बस आप के सिम कार्ड का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

3/5

कभी भी किसी दूसरे शख्स को सिम कार्ड लगाने के लिए नहीं देना चाहिए. दरअसल सिम कार्ड की डुप्लीकेसी आजकल मार्केट में खूब चल रही है ऐसे में आपके सिम कार्ड का क्लोन तैयार कर लिया जाता है और फिर इसे गलत कामों में इस्तेमाल किया जाता है.

 

4/5

सिम कार्ड में आने वाली किसी भी समस्या के लिए आपको हमेशा कंपनी के कस्टमर केयर को ही कॉल करना चाहिए कुछ लोग ऐसा नहीं करते हैं और जालसाजी का शिकार हो जाते हैं और आपको इससे लंबी चपत लग सकती है.

5/5

अगर आप सिम कार्ड रखकर कहीं पर भूल जाते हैं तो ऐसी गलती ना ही करें तभी अच्छा है क्योंकि आपके सिम कार्ड का गलत इस्तेमाल हो सकता है और अगर इसका इस्तेमाल किसी आपराधिक गतिविधि में किया जाएगा तो आपको जेल जाने की नौबत आ सकती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link