कछुए की चाल से चलता है Laptop तो ऐसे मिनटों में Boost करें स्पीड, फिर देखें कमाल

Laptop Boosting Tips: अगर आप कोई पुराना लैपटॉप इस्तेमाल कर रहे हैं जिसकी स्पीड काफी कम हो चुकी है और आपको काम करने में काफी समय लग जाता है तो अब आपको इस लैपटॉप को चेंज करने के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम एक ऐसा तरीका लेकर आए हैं जिसकी बदौलत आप अपने पुराने लैपटॉप को ही चीते की रफ्तार जितना तेज बना सकते हैं. इसके लिए बस आपको कुछ आसान से टिप्स फॉलो करने पड़ेंगे.

विनीत सिंह Wed, 04 Jan 2023-1:42 pm,
1/5

Delete Heavy Games

कभी भी जरूरत से ज्यादा गेम अपने लैपटॉप में नहीं रखना चाहिए क्योंकि इनकी वजह से प्रोसेसर पर दबाव पड़ता है और उसकी स्पीड काफी कम हो जाती है.

2/5

Delete Heavy Files

लैपटॉप की स्पीड बढ़ाने के लिए आपको इसमें मौजूद हैवी फाइल्स को सबसे पहले डिलीट कर देना चाहिए क्योंकि अगर इनकी जरूरत नहीं है उसके बावजूद भी आप इन्हें स्टोर करते जा रहे हैं तो लैपटॉप की स्पीड अपने आप कम होती जाएगी.

3/5

Use it on Plane Surface

कभी भी लैपटॉप इस्तेमाल करते समय आपको इसे जमीन पर या फिर लकड़ी के किसी प्लेटफार्म पर ही रख कर इस्तेमाल करना है क्योंकि जब आप लैपटॉप इस्तेमाल करते हैं तो इसमें से हीट निकलती है और अगर यह बाहर नहीं जाएगी तो लैपटॉप की स्पीड स्लो हो जाती है.

 

4/5

Increase Laptop Ram

अगर आप लैपटॉप की स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो आपको इसकी रैम बढ़वा लेनी चाहिए. इस तरीके को अपनाकर आप अपने लैपटॉप की स्पीड को इंस्टैंटली बूस्ट कर सकते हैं. आमतौर पर लोग इस तरीके को ट्राई करके अपने लैपटॉप की स्पीड काफी हद तक बढ़ा लेते हैं और मैं लैपटॉप जैसा फील मिलने लगता है.

 

5/5

Delete Cache Files to Boost Speed

अगर आप लैपटॉप की स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपने लैपटॉप में मौजूद सभी कैशे फाइल्स को डिलीट कर देना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से लैपटॉप की स्पीड आमतौर पर कम हो जाती है और जब आप इंटरनेट इस्तेमाल करते हैं तब भी आपको समस्या होती है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link