Google Maps की वजह से कहीं बारात दूसरी जगह पहुंची, तो कहीं मिली मौत

पुलिस ने इस मामले में बताया कि उन लोगों ने गूगल मैप के सहारे आगे बढ़ने का निर्णय लिया. सामने खड़ी चढ़ाई थी और तीखा मोड़. इसलिए ड्राइवर गाड़ी को संभाल नहीं पाया और तीखे मोड़ की वजह से गाड़ी समेत डैम में गिर गया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 10 Apr 2021-7:25 pm,
1/5

ये खबर आपकी जिंदगी बदल देगी

नई दिल्ली: महानगरीय जीवन में चीजें तकनीकी के आसपास उलझ कर सी रह गई हैं. कई बार तकनीकी पर हम इतने निर्भर हो जाते हैं, कि जमीनी वास्तविकता को ही नजरअंदाज कर देते हैं. खासकर मैप के मामले में. आपने भी कभी ऐसी परिस्थितियों का सामना किया होगा कि आपको इंटरव्यू देने किसी जगह जाना है. आपने उस जगह को गूगल मैप पर सेट कर दिया और फिर निकल गए. लेकिन समय पर पहुंचने के बाद आपको पता चलता है कि आप किसी और जगह पहुंच गए. ये तो एक छोटा सा उदाहरण है, लेकिन हम गूगल मैप से जुड़े जो ऐसे मामले बता रहे हैं, जो बेहद अलग हैं. एक मामले में व्यक्ति की जान चली गई, तो दूसरे मामले में बारात ही कहीं और पहुंच गई. 

2/5

दूल्हा किसी दूसरे शादी वाले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचा

सबसे पहली खबर इंडोनेशिया की. दरअसल, इंडोनेशिया में गूगल मैप की गलती की वजह से एक दूल्हा किसी दूसरे शादी वाले कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गया. मेजबानों ने वहां मेहमानों का स्वागत किया और उन्हें नाश्ता भी कराया गया. परिवार के सदस्यों के बीच बातचीत के दौरान, सौभाग्य से दुल्हन के परिवार में से एक को गलती का एहसास हुआ और किसी भी शर्मनाक स्थिति से दोनों तरफ के लोग बच गए. ट्रिब्यूनल न्यूज के अनुसार उस दिन दो समारोह थे - एक शादी और दूसरी सगाई का, एक ही गांव में ये कार्यक्रम होने की वजह से भ्रम की स्थिति पैदा हो गई.

3/5

एक-दूसरे को किसी ने पहचाना ही नहीं

जानकारी के मुताबिक इस परिवार को शादी के कार्यक्रम स्थल यानी सेंट्रल जावा के पाकीस जिले में लॉसारी हेमलेट पहुंचना था. लेकिन वो परिवार गूगल मैप की गलती की वजह से जेंगकोल हेमलेट पहुंच गया जो लोसारी हेमलेट से बहुत दूर नहीं था. यहां दुल्हन मारिया उल्फा और उनके भावी पति बुरहान सिद्दीकी की सगाई होनी थी लेकिन गलती से वहां शादी करने वाला युवक पहुंच गया. वहीं जिस युवती की सगाई होनी थी उसने बताया कि वो उन्हें देखकर चौंक गई क्योंकि वहां पहुंचे किसी भी शख्स को वो नहीं जानती थी, मैंने चौंककर देखा, क्योंकि ये वो लड़का नहीं था जिससे मेरी सगाई होने वाली थी.

4/5

गूगल मैप के भरोसे रहने पर मिली मौत

दूसरी खबर महाराष्ट्र की है. यहां जनवरी महीने में गूगल मैप पर भरोसा करना एक व्यक्ति पर इतना भारी पड़ गया, कि उसकी जान चली गई. दरअसल, गूगल मैप के भरोसे उस व्यक्ति ने गाड़ी की स्पीड बढ़ा रखी थी. लेकिन आगे वो सीधे जाकर डैम में गाड़ी समेत गिर गया. डैम में डूबने से उसकी मौत हो गई. ये पूरा मामला महाराष्ट्र के अहमदनगर का है. जिसमें गाड़ी का ड्राइवर दो लोगों को लेकर महाराष्ट्र की सहसे ऊंची चोटी कलसुबई की तरफ बढ़ रहा था. 

5/5

जीवन पर पड़ रहा फर्क

पुलिस ने इस मामले में बताया कि उन लोगों ने गूगल मैप के सहारे आगे बढ़ने का निर्णय लिया. सामने खड़ी चढ़ाई थी और तीखा मोड़. इसलिए ड्राइवर गाड़ी को संभाल नहीं पाया और तीखे मोड़ की वजह से गाड़ी समेत डैम में गिर गया. हादसे में दो लोगों को तो बचा लिया गया, लेकिन एक व्यक्ति की मौत हो गई. ये दोनों खबरें ये बताने के लिए काफी है कि हम तकनीकी पर ज्यादा निर्भरता की वजह से खुद असावधान हो जा रहे हैं, जिसकी वजह से जीवन में फर्क भी पड़ रहा है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link