Google की Top Secret Tricks! जानते हैं बहुत कम लोग, यूज करने में आएगा और मजा

Google Secrets Tricks: गूगल सर्च इंजन सबसे लोकप्रिय सर्च इंजन है जो भारत सहित पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. यह एक विशाल महासागर की तरह है जिसमें कई अजूबे होते हैं, जिनमें से कुछ हम जानते हैं और कुछ हमारी समझ और कल्पना से परे हैं. यहां हम आपको गूगल की पांच रोचक ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अद्भुत और लेटेस्ट है...

मोहित चतुर्वेदी Wed, 19 Apr 2023-2:21 pm,
1/5

Offline Dinosaur Game

बहुत से लोग इंटरनेट के बिना अकेले रहते समय कैसे टाइमपास करेंगे, यह सवाल शायद कई लोगों के मन में होगा. लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि गूगल ने एक शानदार तरीका ढूंढा है. जब आपका इंटरनेट कनेक्शन नहीं होता है, तब गूगल का ऑफलाइन डायनासोर गेम आपको टाइमपास करने के लिए उपलब्ध हो जाता है. यह खेल आपको अपने ब्राउजर पेज पर खेलने की सुविधा प्रदान करता है. आप इसे खेलने के लिए सिर्फ उस पेज पर क्लिक करें जहां आपका इंटरनेट कनेक्शन नहीं होता है.

2/5

Askew

सर्च बार में "Askew" टाइप करें, एंटर दबाएं और आपका पेज एक तरफ टिल्ट हो जाएगा. लेकिन चिंता न करें, स्क्रीन में कोई परेशानी नहीं आई है. बस टेक्स्ट नीचे की तरफ झुके नजर आ रहे हैं. नए पेज पर जाते ही यह ठीक हो जाएगा.

3/5

Google Orbit

अपने वेब ब्राउजर में "Google Orbit" टाइप करें और सर्च पर क्लिक करें. अपने सर्च के पहले परिणाम में "Google Sphere - Mr. Doob" टिप्पणी मिलेगी. इस पर क्लिक करने से आपका होम पेज एक गोलाकार बुनियादी स्थिति में आ जाएगा, जहां आप अपने माउस को ले जाकर पृथ्वी के चारों ओर घूम सकते हैं. यह आपको एक दिलचस्प इंटरेक्टिव अनुभव प्रदान करता है.

4/5

Flip A Coin

यदि आपके पास सिक्का नहीं होता है और आप टॉस करने की जरूरत होती है, तो आप गूगल का सहारा ले सकते हैं. "फ्लिप ए कॉइन" लिखें और एंटर दबाएं. एक सिक्के की तरह एक साइड पर हेड्स और एक साइड पर टेल्स होगा. आप जो भी साइड चाहते हैं उस पर क्लिक करें और गूगल आपके लिए टॉस कर देगा.

5/5

Roll A Dice

जब आप गेम खेलते हैं, तो आप एक डाइस घुमाते होते हैं. मान लीजिए, आपके पास डाइस नहीं है या आप इसे खो चुके हैं तो Google आपको डाइस भी रोल करने का विकल्प देता है. बस "Roll A Dice" टाइप करें और आपको एक वर्चुअल डाइस मिलेगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link