झन्नाटेदार स्पीड में चलने लगेगा Laptop! ये 5 टिप्स अपनाते ही दिखेगा असर

Laptop Boosting: समय के साथ लैपटॉप की स्पीड काफी कम हो जाती है ऐसे में आपके काम काफी पिछड़ जाते हैं, लैपटॉप की स्पीड बढ़ाने के लिए आपको काफी पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं और अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे ही लैपटॉप की स्पीड को बूस्ट कर सकते हैं.

विनीत सिंह Wed, 16 Nov 2022-7:04 pm,
1/5

आपको अपने लैपटॉप में जमा हो चुका कैशे हमेशा क्लीन करते रहना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से प्रोसेसर पर दबाव काफी ज्यादा बढ़ जाता है और यह स्पेस भी घेरता है ऐसे में हमेशा इसे क्लीन करते रहें और लैपटॉप अच्छी तरह से काम करता रहेगा.

2/5

अगर आपके लैपटॉप में ज्यादा रैम नहीं है तो हैवी गेम्स डाउनलोड करने से और इन्हें खेलने से बचना चाहिए क्योंकि इनकी वजह से लैपटॉप की स्पीड कम हो जाती है और आपको काम करने में दिक्कत नहीं लगती है.

3/5

लैपटॉप को हमेशा शट डाउन करके ही बंद करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से प्रोसेसर पर दबाव नहीं पड़ता है लेकिन कई बार लोग इसे डायरेक्ट बंद करने की कोशिश करते हैं और ऐसा करने की वजह से इसके प्रोसेसर पर दबाव पड़ता है और स्पीड स्लो हो जाती है.

4/5

लैपटॉप के साथ कभी भी डुप्लीकेट चारजर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए दरअसल इसकी वजह से प्रोसेसर पर असर पड़ता है और लैपटॉप की स्पीड कम हो जाती है.

5/5

आपको अपना लैपटॉप हमेशा प्लेन सरफेस पर ही इस्तेमाल करना चाहिए दरअसल ऐसा करने से लैपटॉप की हीट सही तरीके से पास होती है और प्रोसेसर पर दबाव नहीं पड़ता है और लैपटॉप हाई स्पीड में काम करता रहता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link