कैसे देखें Locked Profile? यहां जानें Facebook Photo देखने की Trick

इन दिनों आपके पास भी कई ऐसे Friend Request आए होंगे जिनकी पहले से ही प्रोफाइल लॉक (Locked Profile) होगी. अब ऐसे में सबसे बड़ी समस्या ये है होती है कि बिना जानें कैसे किसी की फ्रेंड रिक्वेस्ट (Friend Request) को एक्सेप्ट किया जाए. लेकिन अब आपकी समस्या का समाधान हो चुका है. हम बता रहे हैं ट्रिक्स जिनकी मदद से बड़ी आसानी से प्रोफाइल पिक्चर (Profile Picture) देखी जा सकती है.

Mon, 18 Jan 2021-11:32 am,
1/5

क्यों है Locked Profile का फीचर?

दरअसल Facebook में चुपके से तांका-झांकी करने वाले लोग बहुत हैं. यूजर्स को ऐसे लोगों से बचाने के लिए ही फेसबुक ने Locked Profile फीचर लागू किया है.

2/5

Locked Profile के क्या है फायदे?

सबसे अच्छी बात ये है कि अगर आप अपने फेसबुक आईडी (Facebook ID) के लिए Locked Profile चुनते हैं तो आपके दोस्तों के अलावा कोई दूसरा यूजर फोटो नहीं देख सकता है. इस फीचर की एक अच्छी बात ये भी है कि कोई अनजान आपके पोस्ट और अन्य जानकारियां भी नहीं देख सकता. आपके Locked Profile का स्क्रीनशॉट भी नहीं लिया जा सकता है.

3/5

Locked Profile का नुकसान क्या है

अगर ये आपके प्राइवेसी की बात है तो मामला ठीक लगता है. लेकिन समस्या तब आती है जब किसी Locked Profile से आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट (Friend Request) आती है. प्रोफाइल नहीं देख पाने की वजह से रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने में काफी दिक्कत आती है.

4/5

ऐसे देखें Locked Profile

Facebook पर Locked Profile देखना बेहद आसान है. सबसे पहले अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर Locked Profile पर जाएं. फिर प्रोफाइल पिक्चर पर राइट क्लिक करें. अब Copy Image Address पर टैप करें. एक नया विंडो खोलकर उसमें url पेस्ट करें. Locked Profile की फोटो दिख जाएगी.

5/5

Locked Profile देखने का दूसरा तरीका

Locked Profile देखने का दूसरा ऑप्शन भी मौजूद है. Locked Profile के यूजरनेम (Username) को याद कर लें. अब 'http://graph.facebook.com/username/userid/picture?width=2000&height=2000' पर जाकर यूजरनेम की जगह नाम लिख दें. प्रोफाइल पिक्चर दिख जाएगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link