Privacy को लेकर WhatsApp ने बताए Tools, फटाफट जानें Tricks

WhatsApp के यूजर्स पिछले महीने भर में कम हुए हैं. प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) पर WhatsApp की `दादागिरी` के खिलाफ लोगों में अभी भी गुस्सा भरा पड़ा है. लेकिन देश में लाखों यूजर्स हैं जो अभी भी WhatsApp इस्तेमाल करते हैं. इस बीच Safe Internet Day के मौके पर WhatsApp ने प्राइवेसी और सुरक्षा को मजबूत करने के कई टूल्स बताए हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 10 Feb 2021-10:35 am,
1/6

#SafeInternetDay पर WhatsApp ने दी जानकारी

9 फरवरी को सेफ इंटरनेट डे (Safe Internet Day) के मौके पर मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने यूजर्स के लिए सुरक्षा के मौजूदा टूल्स की जानकारी साझा की है. 

2/6

Two step verification

WhatsApp ने यूजर्स को बताया है कि अपने अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए यूजर्स Two step verification का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए यूजर्स PIN का इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि कोई भी बिना आपकी अनुमति ऐप न खोल पाए.

3/6

बिना आपकी इजाजत कोई ग्रुप में Add नहीं कर पाएगा

WhatsApp ने बताया है कि ऐप में प्राइवेसी को लेकर एक नया टूल दिया गया है जो आपको गैर-जरूरी ग्रुप्स में जुड़ने से बचाता है. दरअसल किसी भी ग्रुप में बिना यूजर्स की इजाजत Add कर लिया जाता है. WhatsApp ने कहा है कि नए टूल्स में एक ऐसा फीचर दिया गया है जो किसी ग्रुप द्वारा जोड़े जाने पर आपकी अनुमति मांगेगा. 

4/6

अनजाने मैसेज से छुटकारा

इन दिनों आपके मोबाइल पर अनजाने मार्केटिंग वाले मैसेज भी आ जाते हैं. कई बार अनजान लोग आपसे जुड़ने की भी कोशिश करते हैं. WhatsApp ने बताया है कि अगर कोई अनजान व्यक्ति आपको मैसेज करता है तो आप इसे तत्काल रिपोर्ट कर सकते हैं.

5/6

अपने स्टेट्स पर कंट्रोल रख सकते हैं

मैसेजिंग ऐप ने बताया है कि अब आप अपने स्टेट्स और अपने Last Seen को खुद कंट्रोल कर सकते हैं. आप अपनी मर्जी से अपने प्राइवेसी और स्टेटस को चुन सकते हैं.

6/6

खुद WhatsApp भी नहीं पढ़ सकता आपके मैसेज

कंपनी ने प्राइवेसी पॉलिसी मामले में एक बार फिर सफाई देते हुए कहा है कि आपके मैसेज कोई दूसरा नहीं पढ़ सकता. खुद WhatsApp भी अपके मैसेज नहीं पढ़ सकता.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link