Laptop क्लीनिंग को आसान बना देंगे ये टूल्स, मिनटों में हो जाएगा चकाचक

Laptop Cleaning: लैपटॉप पर इस्तेमाल करने के बाद आप इसे अगर ऐसे ही धूल खाता हुए रख देते हैं तो ये गंदा हो सकता है और इसमें खराबी आ सकती है, अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ क्लीनिंग टूल्स लेकर आए हैं जो इसे मिनटों में चमका सकते हैं.

विनीत सिंह Fri, 18 Nov 2022-7:00 pm,
1/5

अगर आप अपने लैपटॉप के डिस्प्ले को साफ करना चाहते हैं तो उसके लिए सॉफ्ट फोम का इस्तेमाल किया जा सकता है जो मार्केट में उपलब्ध है और इसकी कीमत भी काफी किफायती रहती है.

2/5

डिस्प्ले को ही साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर क्लॉथ भी मार्केट में उपलब्ध है जो लैपटॉप की क्लीनिंग में एक अहम भूमिका निभाता है. यह काफी किफायती होता है और लैपटॉप पर किसी तरह का डैमेज नहीं करता है इसलिए उसका इस्तेमाल बेहद जरूरी रहता है.

3/5

अगर आप लैपटॉप को अच्छी तरह से साफ करना चाहते हैं तो मार्केट में इसके लिए एक मिनी वेक्यूम क्लीनर भी उपलब्ध है जो ₹500 से कम कीमत में आ जाता है और कीपैड के बीच में जमी हुई धूल मिट्टी को खींच लेता है.

4/5

अगर आप चाहे तो मार्केट में कुछ सॉफ्ट ब्रश भी आते हैं जिनका कार्य काफी छोटा होता है और यह कोनों में जमी हुई धूल साफ करने के काम में आते हैं.

5/5

लैपटॉप की डिस्प्ले और इसके पैनल एरिया को साफ करने के लिए आप अल्कोहल पर आधारित स्प्रे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं यह ना सिर्फ कीटाणुओं को खत्म करता है बल्कि आपके लैपटॉप को चमका देता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link