पोर्ट्रोनिक्स ने भारत में अपने प्रोजेक्टर की लाइन बढ़ा दी है और नया बीम 450 मॉडल लॉन्च किया है. इस नए स्मार्ट प्रोजेक्टर की स्क्रीन 150 इंच तक बड़ी हो सकती है और इसकी कीमत भी कम है. इसी साल कंपनी ने बीम 430 मॉडल लॉन्च किया था और यह नया मॉडल उसी का अगला वर्जन लगता है. आइए जानते हैं Beem 450 model की कीमत, फीचर्स और बाकी सबकुछ...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Portronics Beem 450 Specs


पोर्ट्रॉनिक्स बीम 450 आपको कम कीमत में बड़ा और साफ तस्वीर दिखाता है, इस स्मार्ट एलईडी प्रोजेक्टर में 4000 लुमेन की लेंस है जो कमरे की रोशनी में भी अच्छी तरह काम करती है. आप इसे दीवार से कितनी दूर रखते हैं, इसके हिसाब से यह 40 इंच से लेकर 150 इंच तक की तस्वीर दिखा सकता है.


इस प्रोजेक्टर को दीवार से 1.2 मीटर से लेकर 4 मीटर तक दूर रख सकते हैं। बीम 450 में 1080p (फुल एचडी) रेजोल्यूशन है, जिससे आपको फिल्में, टीवी सीरियल और दूसरे वीडियो देखने में बहुत अच्छा अनुभव मिलेगा, क्योंकि इसमें रंग अच्छे दिखेंगे और तस्वीरें साफ होंगी.


इस प्रोजेक्टर में बटन लगे हैं जिनसे आप मेन्यू और स्क्रीन का साइज़ बदल सकते हैं, लेकिन इसके साथ एक रिमोट कंट्रोल भी आता है जिससे आप इसे दूर से चला सकते हैं. इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ, इथरनेट, दो यूएसबी पोर्ट, एवी पोर्ट और 3.4 मिमी का ऑडियो जैक भी दिया गया है.


पोर्ट्रॉनिक्स बीम 450 में एक छोटा सा स्पीकर भी लगा है, इसलिए आप इसे बिना किसी अलग स्पीकर के भी चला सकते हैं. इसमें एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम है, जिससे आप नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, यूट्यूब और डिजनी+ हॉटस्टार जैसे ऐप्स आसानी से चला सकते हैं. आप इसमें क्रोमकास्ट भी इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने फोन की स्क्रीन को भी इस पर दिखा सकते हैं.


Portronics Beem 450 Price


बीम 450 की कीमत कंपनी की वेबसाइट पर 13,449 रुपये यानी करीब 160 डॉलर बताई गई है, लेकिन अमेज़न इंडिया पर यह सिर्फ 10,388 रुपये में मिल रहा है. आप इसे आज (15 अगस्त 2024) से फ्लिपकार्ट और दूसरे दुकानों पर भी खरीद सकते हैं.