Jio अब लगभग एक ही प्राइस रेंज में दो प्रीपेड प्लान पेश कर रही है. 719 रुपये का प्लान अब कंपनी की एक पुरानी पेशकश है, जिसकी घोषणा 2021 में टैरिफ बढ़ोतरी के बाद की गई थी. अधिकांश यूजर 719 रुपये के प्रीपेड प्लान के बारे में जानते होंगे. लेकिन यह 750 रुपये का प्लान है जो नया है. बता दें, यह कंपनी द्वारा स्वतंत्रता दिवस समारोह की पेशकश है, जो बहुत लंबे समय तक नहीं रह सकती है. अगर आप 750 रुपये में ज्यादा बेनेफिट्स वाला प्लान लेना चाहते हैं तो आपके पास बहुत कम समय है. दोनों प्लान में सिर्फ 31 रुपये का अंतर है. आइए जानते हैं दोनों प्लान में कौन सा आपके लिए बेस्ट है...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Reliance Jio Rs 719 Prepaid Plan


719 रुपये वाला प्लान जियो का पुराना प्लान है. यह अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस / दिन और 2GB दैनिक डेटा के साथ आता है. इस प्लान के साथ, Jio JioTV, JioCinema, JioCloud, और JioSecurity सहित अन्य लाभों को भी बंडल करता है. एक बार डेली डेटा समाप्त हो जाने पर, इंटरनेट की गति 64 केबीपीएस तक कम हो जाती है, और यह प्लान 84 दिनों की कुल वैधता प्रदान करता है. 


Reliance Jio Rs 750 Prepaid Plan


Reliance Jio अपने 750 रुपये के प्रीपेड प्लान को 90 दिनों की वैधता के साथ पेश करता है. तो यह योजना दो भागों में आती है. पहला हिस्सा 749 रुपये वाला प्लान है, और दूसरा हिस्सा 1 रुपये वाला प्लान है. 749 रुपये के प्लान के साथ, यूजर्स को 90 दिनों के लिए रोजाना 2GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन मिलेगा. यहां 1 रुपये का प्लान एक डेटा वाउचर है जो आपके MyJio अकाउंट में जमा किया जाएगा और आपको 100MB डेटा देगा. यह 100MB डेटा वाउचर भी 90 दिनों की समान वैधता के साथ आता है. इस योजना के अतिरिक्त लाभों में वही चीजें शामिल हैं, जैसे कि JioCinema, JioCloud, JioTV और JioSecurity.


कौन सा प्लान है अच्छा?


दैनिक लागत और प्रति जीबी डेटा लागत के मामले में 750 रुपये की योजना 719 रुपये की योजना से थोड़ी अधिक सस्ती है. लेकिन तथ्य यह है कि 750 रुपये की योजना हमेशा के लिए नहीं रह सकती है क्योंकि इसे स्वतंत्रता दिवस 2022 समारोह के एक भाग के रूप में घोषित किया गया था.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर