इस हफ्ते Samsung ने अपनी Galaxy S24 सीरीज के साथ नया Galaxy AI लॉन्च किया है और अब खबरें आ रही हैं कि कंपनी ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने इस AI दिमाग का अनुभव कराएगी. Galaxy S24, S24 Plus और S24 Ultra में निश्चित रूप से ये नए AI फीचर्स मिलेंगे, जिनमें लाइव ट्रांसलेट, AI समरी टूल और फोटो एडिटिंग शामिल हैं. लेकिन Samsung के कुछ पुराने डिवाइस भी हैं जो अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं ताकि उनमें भी थोड़ा-बहुत AI का जादू डाला जा सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Samsung अपने Galaxy AI को और ज्यादा फोन में देने वाला है! अब तक ये सिर्फ Galaxy S23 सीरीज़ में ही था, जिसमें Galaxy S23 FE भी शामिल है. लेकिन जल्द ही फोल्ड होने वाले फोन और टैबलेट्स में भी ये नया दिमाग आने वाला है. तो नीचे देखिये कि किन-किन Samsung डिवाइसों में Galaxy AI आ रहा है:


Samsung Galaxy S23


Samsung Galaxy S23 Plus


Samsung Galaxy S23 Ultra


Samsung Galaxy Z Fold 5


Samsung Galaxy Z Flip 5


Samsung Galaxy Tab S9


Samsung Galaxy Tab S9 Ultra


Samsung उन डिवाइसों में AI देने जा रहा है जिनमें ज़बरदस्त Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर है जो AI के लिए ही बना है. इसमें फोल्ड होने वाले फोन और महंगे Tab S9 टैबलेट्स भी शामिल हैं. सबसे बड़ी खबर ये है कि Galaxy S24 सीरीज से शुरू होकर Samsung पूरे 7 साल तक ओएस और सिक्योरिटी अपडेट्स देगा.


Samsung अपने फोन में सीधे AI का इस्तेमाल करने का रास्ता बना रहा है. इसके लिए उन्होंने Google के साथ हाथ मिलाया है. Google अपने बड़े और ताकतवर AI मॉडल Gemini की मदद से Samsung के फोन में AI का जादू डालने वाला है. मतलब, आपके फोन में ही सारा AI काम होगा, किसी इंटरनेट की जरूरत नहीं. ये एक बड़ा कदम है जिससे Samsung के फोन और ज्यादा स्मार्ट बनेंगे.