Foldable Phones का जमाना आ गया है. लेकिन ड्यूरेबिलिटी को लेकर अभी भी ये फोन्स सवालों में है. स्मार्टफोन कंपनी इन्हें अधिक टिकाऊ और किफायती बनाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहा है. YouTuber JerryRigEverything ने हाल ही में लॉन्च हुए Samsung Galaxy Z Flip 5 का ड्यूरेबिलिटी टेस्ट किया. उन्होंने देखने की कोशिश की कि सैमसंग ने इस फोन को कितना मजबूत बनाया है. उन्होंने चाकू से स्क्रीन पर स्क्रैच किए, आग लगाई और उल्टा मोड़ने की भी कोशिश की. आइए देखते हैं क्या हुआ फोन के साथ...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Samsung Galaxy Z Flip 5 durability test


JerryRigEverything फ्रंट स्क्रीन पर स्क्रैच टेस्ट के साथ ड्यूरेबिलिटी टेस्ट की शुरुआत की. इसके बाद कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 प्रोटेक्शन के साथ सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 की कवर स्क्रीन को भी टेस्ट किया. स्क्रीन पर लेवल 6 पर स्क्रैच और लेवल 7 पर गहरे स्क्रैच दिखने लगे हैं. लेकिन फोन में कुछ भी परेशानी नहीं आई. 


इंटरनल डिस्प्ले हुआ खराब


फोन का इंटरनल डिस्प्ले इतना मजबूत नहीं निकला. स्क्रैच टेस्ट के लेवल 2 तक जाने पर ही स्क्रैच नजर आने लगे. ऐसा इसलिए क्योंकि स्क्रीन अल्ट्रा थिन ग्लास से बनी है. वहीं साइड फ्रेम और हिंज एल्यूमीनियम का है, इसमें भी स्क्रैच लगने का खतरा ज्यादा होता है.


बेंड टेस्ट भी रहा सफल


उसके बाद यूट्यूबर ने स्क्रीन पर बर्न टेस्ट किया. बाहर की स्क्रीन 10 सेकंड तक सरवाइव कर पाई, वहीं अंदर की स्क्रीन 15 सेकंड तक सफल रही. उसके बाद बेंड टेस्ट की बारी आई. उन्होंने जोर से फोन को उल्टी तरफ बेंड करने की कोशिश की. लेकिन कुछ खास असर नहीं हुआ.


 



 


इसके अलावा धूल और मिट्टी डालने के बाद फोन ठीक से काम करता रहा. उसके बाद यूट्यूबर ने निष्कर्ष निकाला. उन्होंने कहा, सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 काफी टिकाऊ है, खासकर अन्य मॉडल्स की तुलना में. लेकिन नॉर्मल फोन से फोल्डेबल फोन की तुलना नहीं की जा सकती है. क्योंकि वो इससे ज्यादा अधिक मजबूत होता है.