iPhone Scam: इस फेस्टिव सीजन में आईफोन के अलग-अलग मॉडल्स की जमकर बिक्री हुई है क्योंकि ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर इनकी खरीद पर तगड़ा डिस्काउंट दिया जा रहा था. नामी ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स में आईफोंस के अलग-अलग मॉडल्स की कीमत काफी कम कर दी थी और यही वजह है कि अचानक से इनकी डिमांड बढ़ गई. क्या लेटेस्ट और क्या पुराने सभी मॉडल्स को ग्राहक धड़ल्ले से खरीद रहे थे लेकिन सभी के हाथ में अच्छा प्रोडक्ट नहीं आया क्योंकि कुछ लोगों को आईफोन ऑर्डर करना काफी महंगा पड़ गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आखिर लोगों को क्यों लग गई लंबी चपत


दरअसल ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर आईफोन के कई सारे मॉडल्स की कीमत पर डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा था इनमें 11 और 12,13 सीरीज के आईफोन भी शामिल है. ग्राहकों को इनकी खरीद पर 10,000 से लेकर ₹15000 की बचत करने का मौका मिल रहा था और ऐसे में हर ग्राहक इन्हें खरीदना चाह रहा था. शुरुआत में तो बहुत सारे ग्राहकों को आईफोन खरीदने पर किसी तरह की समस्या नहीं आई लेकिन जैसे-जैसे इनकी डिमांड बढ़ी वैसे-वैसे आईफोन की डिलीवरी भी प्रभावित हुई.


ग्राहकों को हुआ भारी नुकसान


दरअसल कुछ ग्राहकों ने जब ऑनलाइन आईफोन के 13 या 12 सीरीज के मॉडल खरीदे तो उनको मॉडल की डिलीवरी तो जरूर हुई लेकिन जब उन्होंने आर्डर का डब्बा खोला तब उनके सामने जो असलियत निकल कर सामने आई वाह बेहद हैरान करने वाली है. दरअसल यूजर्स को जो आईफोन डिलीवर किए गए थे उनमें किसी तरह का डिफेक्ट मौजूद था जैसे बहुत से मॉडल्स में स्क्रैच लगे हुए थे या फिर उनमें कोई अन्य डैमेज था जो हल्का फुल्का सा ही था लेकिन आईफोन यूज किया गया था. बहुत से ग्राहकों को कुछ समय बाद इन दिक्कतों के बारे में पता चला और तब तक आईफोन रिटर्न नहीं करवाया जा सकता था. कई ऐसी वेबसाइट थी जिन पर यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस हुआ तो कुछ वेबसाइट पर यूजर्स को चूना लग गया. हम इस खबर के माध्यम से बस आप को यही सलाह देना चाहते हैं कि पीक सीजन में डिस्काउंट जरूर मिलता है लेकिन आईफोन डिफेक्टिव हो सकते हैं. ऐसे में आपको कोशिश करनी चाहिए कि पीक सीजन में आईफोन ना ही खरीदें ऐसे मैं आपको लंबी चपत लग सकती है या फिर असली की जगह नकली आईफोन की डिलीवरी भी की जा सकती है.