Smartphone बच्चों की पहली पसंद बन गया है. यूट्यूब और कार्टून जैसी चीजों को देखने के लिए बच्चे फोन का इस्तेमाल करना सीख गए हैं. लेकिन इससे बड़ा हादसे भी हो चुके हैं. एक और ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक 8 साल की बच्ची की जान चली गई. आदित्यश्री नाम की एक आठ साल की बच्ची की उस समय मौत हो गई जब उसके हाथ में मोबाइल फोन फट गया. यह घटना 24 अप्रैल को रात 10:30 बजे भारत के केरल के त्रिशूर में थिरुविल्वमला में हुई. डिवाइस का नाम Redmi Note 5 Pro है. फोरेंसिक विशेषज्ञों के अनुसार दुर्घटना के समय फोन चार्ज पर नहीं लगा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसे हुआ हादसा


फोन कथित तौर पर ज्यादा गरम हो रहा था, जिससे एक विस्फोट हुआ जो लड़की के लिए घातक साबित हुआ. फोरेंसिक टीम ने अपने प्रारंभिक निष्कर्षों को स्थानीय पुलिस के साथ शेयर किया और विस्तृत जांच करने के लिए घटनास्थल से मलवा एकत्र किया. पुलिस के अनुसार, एक विस्फोट के परिणामस्वरूप आदित्यश्री को चेहरे पर गंभीर चोटें आईं, जिससे उसके दाहिने हाथ की उंगलियां भी कट गईं और हथेली टूट गई.


खेल रही थी गेम


मृतक बच्चे के पिता अशोक कुमार के अनुसार, घटना के समय उसकी बेटी और दादी घर पर थे. दादी ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि बच्ची कंबल के नीचे लेटे हुए अपने मोबाइल फोन पर गेम खेल रही थी. वह खाना लेने के लिए रसोई में गई थी और लौटने पर अपनी पोती को खून से लथपथ देखने से पहले एक जोरदार धमाका सुना. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि धमाका उनके फोन पर काफी देर तक वीडियो देखने के दौरान हुआ होगा.


बच्ची थिरुविल्वमाला के क्राइस्ट न्यू लाइफ स्कूल में तीसरी कक्षा की छात्रा थी. बच्ची के पिता अशोक कुमार, जो खुद पंचायत के सदस्य हैं, उन्होंने घटना की गहन जांच की मांग की है. कहा जाता है कि स्थानीय पुलिस सक्रिय रूप से मामले की जांच कर रही है और मोबाइल फोन की खराबी के कारण का पता लगाने के लिए काम कर रही है.