Blue Tick Rules: सुशांत सिंह राजपूत भारत के क्या अहमियत रखते हैं वो हर कोई जानता है. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके फैंस को बड़ा झटका लगा था. सुशांत के फैंस उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पुराने पोस्ट वगैरह देख कर उनसे जुड़ी यादें ताजा कर लेते थे, लेकिन हाल ही में Twitter Blue सब्सक्रिप्शन की वजह से उनके अकाउंट से ये वेरिकेशन बैज हट गया था. हालांकि अब इस ब्लू टिक को रिवाइव कर दिया गया है, लेकिन लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर किसने सुशांत सिंह के ट्विटर अकाउंट को ब्लू टिक दिलवाने के लिए 650 रुपये चुकाए हैं. असल में ट्विटर ब्लू की भारत में एक महीने की कीमत 650 रुपये है. ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि वो कौन सा शख्स है जिसने सुशांत सिंह राजपूत के लिए 650 रुपये का भुगतान किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें कैसे मिला सुशांत सिंह राजपूत के अकाउंट को ब्लू टिक 


Twitter ने ऑटोमैटिकली ऐसे ट्विटर अकाउंट्स को ब्लू टिक देने का प्रोसेस शुरू किया है जिनके भरी संख्या में फॉलोअर्स हैं, इसमें मृत सेलेब्रिटी भी शामिल हैं, कंपनी के इस कदम से सुशांत सिंह राजपूत के फैंस काफी खुश हैं. आपको बता दें कि अगर आप सोच रहे हैं कि किसी फैन ने या परिवार के सदस्य ने सुशांत सिंह राजपूत के वेरिफिकेशन के लिए पैसे चुकाए हैं तो ऐसा नहीं है क्योंकि ये खुद कंपनी की तरह से उठाया गया कदम है. 


बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत, शेफ एंथोनी बोरडेन और सऊदी जर्नलिस्ट जमाल खशोगी जैसे मृत सेलेब्रिटीज को ब्लू टिक दिया गया है. ये सभी अच्छी खासी लोकप्रियता रखते थे और युवाओं से लेकर हर उम्र के लोगों में इनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी जिसकी वजह से इनके ब्लू टिक बैज को बरकरार रखा गया है. खास बात ये है कि इन सभी अकाउंट्स के पास एक मिलियन से अधिक ट्विटर फॉलोअर्स हैं.


अप्रैल में ट्विटर के सेलेब्रिटी या प्रतिष्ठित यूजर्स को को Free में ब्लू टिक देने का प्रोसेस खत्म हो चुका है. अब बाकी बचे हुए सभी यूजर्स को ट्विटर पर ब्लू टिक लेने के लिए तय रकम चुकानी पड़ेगी और तब जाकर वो इस वेरिफिकेशन बैज को हासिल कर सकते हैं.