Smartphone For Senior Citizens: भारत में स्मार्टफोन के बहुत सारे ऑप्शन मौजूद हैं जिनमें से यूजर्स अपनी पसंद का ऑप्शन चुन सकते हैं. खास बात यह है कि भारत में जो स्मार्टफोंस बेचे जाते हैं उनमें से ज्यादातर किफायती रेंज के होते हैं ऐसे में इन्हें खरीदने के लिए आपको ज्यादा रकम नहीं खर्च करनी पड़ती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर बात करें सीनियर सिटिजंस की तो उन्हें ऐसा फोन चाहिए होता है जिनमें बेसिक फीचर मिल जाए साथ ही साथ उनकी बैटरी लंबी चलती हो और उनकी ऑडियो क्वालिटी भी अच्छी हो. अगर आप भी अपने घर में मौजूद सीनियर सिटिजंस के लिए ऐसा स्मार्टफोन खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए मार्केट के सबसे बेस्ट ऑप्शन लेकर आए हैं.


realme C30 (Lake Blue, 32 GB)  (2 GB RAM)


इस स्मार्टफोन की कीमत फ्लिपकार्ट पर ₹6999 है जो कि इसकी असल कीमत से 17 फीसद कम है क्योंकि इसकी असल कीमत ₹8499 है. यह स्मार्टफोन डिस्काउंट पर बेचा जा रहा है ऐसे में ग्राहक इसे किफायती कीमत पर खरीद सकते हैं. बात करें अगर खासियत की तो इसमें आपको 32GB  स्टोरेज और दो जीबी की रैम ऑफर की जाती है साथ ही साथ इसमें आपको 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्पले भी दिया जाता है. इस स्मार्टफोन में लंबे समय तक चलने वाली 5000 एमएएच की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाता है जिसकी बदौलत इसे चार्ज करके दो दिन तक आराम से चलाया जा सकता है. अगर आप सीनियर सिटिजंस के लिए यह स्मार्टफोन खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है.


Infinix Smart 6 (Heart Of Ocean, 64 GB)  (2 GB RAM)


इस स्मार्टफोन की कीमत भी फ्लिपकार्ट पर ₹6999 है और यह कीमत अपनी असल कीमत ₹8999 से 22 फीसद कम है. बात करें अगर खासियत की तो इस स्मार्टफोन में आपको 6.6 का एचडी प्लस डिस्पले और 5000 एमएएच की लिथियम पॉलीमर बैटरी मिल जाती है. इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा देखने को मिल जाता है जो अच्छी खासी फोटोग्राफी करने में पूरी तरह से सक्षम है.