Twitter Blue Service: ट्विटर (Twitter) ने ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर प्रति माह के रेट से सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू कर दी है. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने 8 डॉलर प्रति माह की दर से सब्सक्रिप्शन सेवा 5 देशों में शुरू की है, इसका भुगतान अब ब्लू टिक वाले अकाउंट्स को करना होगा. ट्विटर टेकओवर के बाद एलन मस्क (Elon Musk) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ब्लू टिक सिस्टम में बदलाव कर रहे हैं जिसकी कड़ी में यह बदलाव हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बड़ी हस्तियों की तरह पा सकते हैं ब्लू टिक


एप्पल आईओएस के लिए ट्विटर ने कहा कि वैसे यूजर्स जो ‘अब नया अकाउंट बनाएंगे’ वे अपने नाम के साथ ब्लू टिक पा सकेंगे जैसा कि प्रमुख हस्तियों, कंपनियों और नेताओं के खाते में अबतक होता था.


इन देशों में शुरू हुई 'ट्विटर ब्लू' सर्विस


बता दें कि ट्विटर (Twitter) ने लेटेस्ट अपडेट के साथ iOS पर 8 डॉलर प्रति माह की सदस्यता सेवा 'ट्विटर ब्लू' शुरू कर दी है. सत्यापन के साथ 'ट्विटर ब्लू' वर्तमान में अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूनाइटेड किंगडम में आईओएस पर उपलब्ध है.



ट्विटर में हुआ यह बड़ा बदलाव


गौरतलब है कि यह बदलाव ट्विटर की साल 2009 में शुरू हुई सत्यापन प्रणाली के खत्म होने का संकेत है, जो बड़ी हस्तियों के अकाउंट्स को सत्यापित करने के लिए शुरू की गई थी.


ट्विटर के लिए 44 करोड़ की डील


एलन मस्क ने 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर के टेकओवर की प्रक्रिया 27 अक्टूबर 2022 को आधिकारिक तौर पर पूरी करने के बाद ट्वीट किया था कि पंछी आजाद हुआ.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर