Twitter Video scrolling mode: ट्विटर एक नए फीचर को अपनाने की योजना बना रहा है जो टिकटॉक पर वीडियो स्क्रॉलिंग फीचर से काफी मिलता-जुलता है. इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म में वीडियो के लिए पहले से ही ऐसा फॉर्मेट है, और ऐसा प्रतीत होता है कि ट्विटर इस प्रवृत्ति पर आने के लिए लेटेस्ट है. सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी वर्तमान में एप्लिकेशन के अपने लेटेस्ट वर्जन पर नई सुविधा का परीक्षण कर रही है. आइए जानते हैं इसके बारे में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चलाने के लिए करना होगा ऐसा


इसके माध्यम से, यूजर एक क्लिक के साथ फुल स्क्रीन मोड पर वीडियो चला सकते हैं, जिससे आपको देखने का एक आसान और इमर्सिव अनुभव मिलता है. जो लोग इसे आजमाना चाहते हैं, उनके लिए आपको बस ट्विटर ऐप खोलना होगा और सबसे नीचे सर्च बटन पर टैप करना होगा. इसमें से नीचे स्क्रॉल करने पर 'वीडियो फॉर यू' सेक्शन को खोजने का विकल्प प्रदर्शित होगा.


जल्द आएगा iOS वर्जन में


इस ऑप्शन को चुनने पर आपको एक फुल स्क्रीन इमर्सिव वीडियो मोड में ले जाया जाएगा जिसमें आप एक के बाद एक वीडियो ब्राउज करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं. प्रदर्शित किए जा रहे वीडियो आपके फॉलोअर्स के साथ-साथ उन पर भी आधारित होंगे जिनका आप अनुसरण नहीं कर सकते हैं. हालांकि, चयन संभवतः आपके द्वारा हाल ही में देखे गए कंटेंट पर आधारित होगा. फिलहाल, यह फीचर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक्सक्लूसिव है, लेकिन जल्द ही इसे iOS वर्जन के लिए लाया जाएगा.


अभी सिर्फ अंग्रेजी में ट्विटर का इस्तेमाल करने वालों के लिए


आपके लिए वीडियो सेक्शन में, दिखाया जा रहा कंटेंट वीडियो को देखे जाने की संख्या भी प्रदर्शित करेगा. इसके अलावा, ट्वीट ट्वीट्स के साथ-साथ उन रुझानों को भी दिखाएंगे जिनमें यूजर्स की रुचि हो सकती है. फिलहाल, नया वीडियो मोड केवल उन चुनिंदा क्षेत्रों में उपलब्ध है जो अंग्रेजी में ट्विटर का उपयोग करते हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर