Uber App: अगर आप एक पेट लवर हैं और अपने पालतू जानवर के साथ ट्रैवल करना चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. अभी भी देश में अपने पालतू जानवरों के साथ ट्रैवल करना आसान नहीं है, क्योंकि कई बार ओटो-रिक्शा वाले और कैब ड्राइवर पालतू जानवरों को बैठाने से मना कर देते हैं और राइड कैंसिल कर देते हैं. लेकिन, अब यह समस्या हल होने वाली है. राइड प्रोवाइड कराने वाली कंपनी Uber ने एक नई सर्विस शुरू की है, जिसका नाम Uber Pet है. यह पालतू जानवरों के साथ ट्रैवर करने की सुविधा प्रदान करेगा. फिलहाल, यह सर्विस बेंगलुरु में शुरू की गई है, लेकिन जल्द ही इसे अन्य शहरों में भी शुरू किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्री-बुक करने की सुविधा
यह सर्विस राइडर को अपने पेट के साथ ट्रैवल करने के लिए कैब को पहले से बुक यानी प्री-बुक करने की सुविधा देती है. बुकिंग 60 मिनट से 90 दिन पहले तक की जा सकती है. कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी है. 



ऊबर की भारत और साउथ एशिया की हेड श्वेता मंत्री ने कहा कि "हम समझते हैं कि पालतू जानवर अपने परिवारों के लिए कितने महत्वपूर्ण होते हैं और उन्हें अपने आउटिंग में शामिल करना आवश्यक होता है. उबर पेट पालतू जानवरों के मालिकों और उनके साथियों के लिए यात्रा को ज्यादा सुलभ और सुविधाजनक बनाने का हमारा प्रयास है. हमारा लक्ष्य पेट पेरेंट्स के लिए एक अच्छा एक्सपीरियंस प्रदान करना है, साथ ही ड्राइवरों के लिए अतिरिक्त कमाई के अवसर भी पैदा करना है, जिससे सभी अपने पालतू जानवरों को अपनी यात्राओं में शामिल कर सकें."


यह भी पढ़ें - मेट्रो में कितने टन का होता है AC? तपती गर्मी में भी देता है कश्मीर जैसी ठंडक


60 मिनट पहले तक फ्री कैंसिलेशन
कैब को प्री-बुक करने के लिए यूजर को अपना एड्रेस दर्ज करना होगा, उबर पेट का सिलेक्ट करना होगा और फिर अपनी ट्रिप के बारे में डिटेल्स डालनी होगी. राइड को 60 मिनट पहले फ्री में कैंसिल किया जा सकता है. 60 मिनट के अंदर कैंसिल करने पर 60 रुपये लगेंगे. जब उबर प्रीमियर पर रेगुलर राइड की तुलना में ऊबर पेट सर्विस थोड़ी महंगी होगी.  कंपनी के अनुसार यह उबर प्लेटफॉर्म पर ड्राइवरों के लिए अतिरिक्त कमाई के अवसर प्रदान करेगी. 


यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani दे रहे Swiggy का फ्री सब्सक्रिप्शन, ये है Jio का सुपरहिट कैशबैक प्लान, जानें फायदे