USB Condom Work: आज के समय में लगभग सभी लोग स्मार्टफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं. इन डिवाइस पर हमारी पर्सनल डिटेल्स, बैंक अकाउंट की जानकारी, फोटो, वीडियो और अन्य जरूरी डेटा होता है. कई बार ट्रैवलिंग के दौरान लोग इन डिवाइस को पब्लिक प्लेस पर चार्ज करते हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि पब्लिक प्लेस पर चार्जिंग के दौरान आपका जरूरी डेटा चोरी हो सकता है. USB Condom आपको इसी से सुरक्षा प्रदान करता है. यह आपके डेटा के लिए एक सिक्योरिटी गार्ड की तरह काम करता है. आइए आपको बताते हैं कैसे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

USB Condom क्या होता है?
यूएसबी कॉन्डम एक छोटा सा पोर्टेबल डिवाइस होता है जिसे आपके डिवाइस के चार्जिंग पोर्ट में लगाया जाता है. यह एक सुरक्षा लेयर की तरह काम करता है, जो आपके डिवाइस से डेटा ट्रांसफर होने से बचाता है. यह केवल चार्जिंग की सुविधा देता है और डेटा ट्रांसफर को ब्लॉक कर देता है. इसका मतलब है कि कोई भी आपकी अनुमति के बिना आपके डिवाइस से डेटा नहीं चुरा सकता है.


यह भी पढ़ें - हर एक डिटेल याद रखेगा WhatsApp का ये नीला गोला, करेगा इतने सारे काम, जानें फायदे


यूएसबी कॉन्डम क्यों जरूरी है?
ज्यूस जैकिंग से सुरक्षा -
सार्वजनिक स्थानों पर उपलब्ध चार्जिंग पोर्ट्स में अक्सर मालवेयर या डेटा चोरी करने वाले उपकरण लगे होते हैं. यूएसबी कॉन्डम आपको इनसे बचाता है.
डेटा चोरी से सुरक्षा - यूएसबी कॉन्डम आपके डिवाइस में मौजूद पर्सनल डेटा को सुरक्षित रखता है, जैसे कि कॉन्टैक्ट, फोटो, वीडियो आदि. 


यह भी पढ़ें - फोन का नेटवर्क खराब होने की ये हो सकती हैं बड़ी वजहें, जानें ठीक करने की तरीका


USB Condom का यूज कहां और कैसे करें?
यूएसबी कॉन्डम एक छोटा लेकिन पावरफुल उपकरण है जो आपकी डेटा की सुरक्षा को सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है. अगर आप अक्सर सार्वजनिक स्थानों जैसे मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर अपने डिवाइस को चार्ज करते हैं, तो आपको यूएसबी कॉन्डम जरूर इस्तेमाल करना चाहिए. यूएसबी कॉन्डम का यूज करना भी बहुत आसान है. बस इसे अपने डिवाइस के चार्जिंग पोर्ट में प्लग करें और फिर चार्जर को यूएसबी कॉन्डम से कनेक्ट कर दें.