Advertisement
trendingPhotos2482267
photoDetails1hindi

फोन का नेटवर्क खराब होने की ये हो सकती हैं बड़ी वजहें, जानें ठीक करने की तरीका

Smartphone Bad Network Reason: आज के समय में ज्यादातर लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. ऑफिस के काम से लेकर पर्सनल कामों के लिए फोन का यूज किया जाता है. इसकी मदद से कॉल पर बात करने के साथ-साथ इंटरनेट ब्राउजिंग भ की जा सकती है. लेकिन, कई बार फोन में नेटवर्क की समस्या हो जाती है, जिससे लोग काफी परेशान होते हैं. इस सिचुएशन में लोगों के काफी सारे काम रुक जाते हैं. आज हम आपको स्मार्टफोन का नेटवर्क खराब होने की बड़ी वजहों के बारे में बताते हैं. साथ ही आपको फोन का नेटवर्क ठीक करने का भी तरीका बताते हैं. 

एंटीना में खराबी

1/5
एंटीना में खराबी

स्मार्टफोन का नेटवर्क खराब होने की एक वजह यह भी हो सकती है कि फोन का एंटीन खराब हो गया हो. इससे फोन का सिग्नल कमजोर पड़ सकता है. इसके अलावा कई बार लिफ्ट में होने से भी फोन में नेटवर्क की प्रॉब्लम हो सकती है. 

 

सॉफ्टवेयर ग्लिच

2/5
सॉफ्टवेयर ग्लिच

कभी-कभी फोन के सॉफ्टवेयर में कोई गड़बड़ी हो जाती है जिससे नेटवर्क से जुड़ी समस्याएं आ सकती हैं. अगर आपके फोन का सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं है तो नेटवर्क की समस्या हो सकती है.

 

बाहरी हस्तक्षेप

3/5
बाहरी हस्तक्षेप

कभी-कभी इमारतों की दीवारें, मेटल की वस्तुएं या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नेटवर्क सिग्नल को बाधित कर सकते हैं. कुछ जगहों पर नेटवर्क की कवरेज अच्छी नहीं होती, जिससे फोन का सिग्नल वीक हो जाता है. 

 

सिम कार्ड

4/5
सिम कार्ड

सिम कार्ड की वजह से भी फोन में नेटवर्क की समस्या हो सकती है. अगर आपका सिम कार्ड ढीला हो सकता है या खराब हो सकता है तो नेटवर्क वीक हो जाता है. ऐसे में आप सिम कार्ड को चेक करके देखें. 

 

कैसे ठीक करें?

5/5
कैसे ठीक करें?

कई बार सिर्फ फोन को रीस्टार्ट करने से ही नेटवर्क की समस्या ठीक हो जाती है. आप फोन की नेटवर्क सेटिंग्स को भी रिसेट कर सकते हैं. साथ ही अगर कोई सॉफ्टवेयर अपडेट उपलब्ध है तो उसे इंस्टॉल करें. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़