Kerala’s Wayanad Landslides: केरल के वायनाड में भयंकर लैंडस्लाइड हो रहे हैं, ऐसे में टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने बुधवार को ऐलान किया कि जिन प्रीपेड ग्राहकों की वैधता खत्म हो गई है, उन्हें रोजाना 1 जीबी फ्री डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगा. इसके अलावा, सभी पोस्टपेड ग्राहकों के बिल पेमेंट की तारीख को 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. सुनील भारती मित्तल की इस कंपनी ने केरल में अपने 52 रिटेल स्टोर को राहत सामग्री इकट्ठा करने के केंद्र में बदल दिया है ताकि स्थानीय प्रशासन की मदद की जा सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगलवार को पहाड़ी इलाकों में बहुत ज्यादा बारिश होने की वजह से लैंडस्लाइड हो गया, जिसमें कम से कम 132 लोगों की मौत हो गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए. राहत उपायों की घोषणा करते हुए भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा, 'एयरटेल केरल के वायनाड में लैंडस्लाइड से प्रभावित लोगों के साथ खड़ी है.' 


मुश्किल में फंसे लोगों की मदद करने के लिए, एयरटेल ने ये फैसले लिए-


प्रीपेड ग्राहकों के लिए


जिन ग्राहकों का रिचार्ज खत्म हो गया है और वो रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं, उन्हें तीन दिन तक रोजाना 1GB फ्री डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस दिए जाएंगे.


पोस्टपेड ग्राहकों के लिए


सभी पोस्टपेड ग्राहकों के बिल पेमेंट की तारीख को 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है ताकि ग्राहकों की मोबाइल सेवा में कोई रुकावट न आए.


कंपनी ने बताया, एयरटेल ने केरल में अपने सभी 52 रिटेल स्टोर को राहत सामग्री इकट्ठा करने के केंद्र बना दिया है. लोग इन स्टोर पर राहत सामग्री दे सकते हैं, जिसे बाद में स्थानीय प्रशासन को वायनाड के प्रभावित लोगों तक पहुंचाने के लिए दिया जाएगा. वहीं, बुधवार को सेना ने केरल के वायनाड जिले में बचाव और राहत कार्य तेज कर दिए. यहां हुए लैंडस्लाइड में 100 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. सेना का कहना है कि अब तक लगभग 70 शव बरामद किए गए हैं और करीब 1000 लोगों को बचाया गया है.