WhatsApp समय-समय पर नए फीचर्स को लेकर यूजर्स एक्सपीरियंस को बढ़ाता है. वॉट्सएप अब नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर के आते ही यूजर व्यू वन्स मैसेज भेज सकेंगे. यानी मैसेज पढ़ने के बाद मैजेस ऑटोमैटिकली डिलीट हो जाएगा. इस फीचर को व्यू वन्स ऑप्शन कहा जाएगा. फिलहाल इसकी टेस्टिंग बीटा वर्जन पर चल रही है. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में डिटेल में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


WhatsApp View-Once Feature for Text Privacy


वॉट्सएप व्यू वन्स फीचर टेस्क्ट की प्राइवेसी के लिए लाया जाएगा. यह फीचर मैसेज को कॉपी करने से रोकेगा. व्यू वन्स मैसेज का यूजर प्रिंटशॉट भी नहीं ले सकेगा. इस नए फीचर को वॉट्सएप बीटा 2.22.25.20  पर स्पॉट किया गया है. 


वॉट्सएप पर पहले से ही है यह फीचर


बता दें, इसी तरह का फीचर पहले से ही वॉट्सएप पर है, लेकिन यह सिर्फ फोटो और वीडियो के लिए है. अभी तक टेक्स्ट मैसेज में यह फीचर नहीं है. वॉट्सएप इस मामले में अपने कॉम्पिटीटर्स से काफी पीछे हैं. स्नैपचैट जैसे ऐप्स पर पहले से ही यह फीचर अवेलेबल है. 


बीटा वर्जन पर चल रही है टेस्टिंग


प्लेटफॉर्म के पास पहले से ही ऐसा फीचर है, जो सीमित समय के बाद मैसेज को गायब कर देता है. यह फीचर इंडिविजुअल और ग्रुप्स दोनों में उपलब्ध होगा. यूजर प्रिफरेंस के आधार मैसेज को 24 घंटे से 90 दिनों में गायब होने की अनुमति देता है. व्यू वन्स फीचर आते ही मैसेज तुरंत गायब हो जाएंगे. आपको बस मैसेज भेजते समय व्यू वन्स ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. यह सुविधा आते ही प्राइवेसी और सिक्योरिटी और बढ़ जाएगी. फिलहाल बीटा वर्जन पर टेस्टिंग चल रही है और इसे जल्द सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.