WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर ला रहा है. इससे यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस को आसानी से देख पाएंगे. व्हाट्सएफ एक ऐसा रोल आउट कर रहा है, जिससे यूजर्स व्यूअर लिस्ट की मदद से स्टेटस अपडेट्स देख पाएंगे. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp एंड्रॉइड यूजर्स के लिए स्टेटस अपडेट्स के लिए एक नया डिजाइन किया गया प्रीव्यू फीचर रोल आउट कर रहा है. इस वर्जन ने एक इंटरफेस पेश किया है जहां यूजर्स अपनी स्क्रीन को अव्यवस्थित किए बिना स्टेटस अपडेट का आसानी से प्रिव्यू देख सकते हैं, चाहे वे चैनलों का फॉलो करते हों या नहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट में कहा गया है कि "ऐसा लगता है कि व्हाट्सएप अब स्टेटस अपडेट के साथ यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए अन्य फीचर्स सुविधाओं को टेस्ट कर रहा है, जिसका उद्देश्य नए कंटेंट की विजिबिलिटी और एक्सेस दोनों को बढ़ाना है."


नया फीचर कैसे काम करेगा
रिपोर्ट के मुताबिक कुछ बीटा टेस्टर अब एक नया व्हाट्सएप फीचर ट्राई कर सकते हैं जो उन्हें सीधे व्यूअर लिस्ट से स्टेटस अपडेट खोलने की अनुमति देता है. व्हाट्सएप ने पहले भी स्टेटस अपडेट देखना आसान बना दिया था, जो उन कॉन्टैक्ट्स की प्रोफाइल पिक्चर के आसपास एक हरा घेरा बना देता था, जिन्होंने स्टेटस पोस्ट किया था. इससे यूजर्स डेडिकेटेड टैब के बिना नेविगेट की गी चैट लिस्ट से अपडेट तक आसानी से पहुंच सकते थे.


यह भी पढ़ें - ब्राजील में धड़ाधड़ डाउनलोड हो रहा ये App, X पर बैन के बाद से हुई चांदी


नए अपडेट के साथ यह सुविधा अब उस शीट तक बढ़ा दी गई है जो दिखाती है कि किसने आपका स्टेटस देखा है. व्यूअर्स की लिस्ट की जांच करते समय यूजर्स किसी भी कॉन्टैक्ट की प्रोफाइल पिक्चर के आसपास एक हरा घेरा देखेंगे, जिसने भी एक स्टेटस अपडेट शेयर किया है, जिससे दोस्तों की एक्टिविटीज के साथ अप-टू-डेट रहना और भी आसान हो जाता है. 


यह भी पढ़ें - आपका फोन कर रहा आपकी जासूसी! गूगल, फेसबुक के साथ काम करने वाली कंपनी का बड़ा खुलासा


रिपोर्ट में कहा गया है कि "इससे यूजर्स बिना किसी अलग नेविगेशन के नए स्टेटस अपडेट से अपडेट रह सकते हैं. इस सुधार के साथ यूजर्स स्टेटस अपडेट देखने के लिए अधिक इच्छुक हो सकते हैं, क्योंकि वे बिना स्टेटस अपडेट ट्रे को स्क्रॉल किए हुए देख सकते हैं कि किसने नया कंटेंट पोस्ट किया है."