WhatsApp New Editing Tool: व्हाट्सएप हाल ही में कई नए फीचर्स लाया है ताकि आप इसका इस्तेमाल और भी आसानी से कर सकें. अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, ये चैटिंग ऐप एक बेहतर एडिटिंग टूल पर काम कर रहा है. इस नए टूल से आप आसानी से फोटो, GIF, वीडियो पर टेक्स्ट लिख सकेंगे. साथ ही, भविष्य में व्हाट्सएप एक नया और बेहतर ड्राइंग टूल भी लाने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लिख सकेंगे टेक्स्ट


WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप एक नए टूल पर काम कर रहा है. ये टूल फोटो, वीडियो और GIF पर टेक्स्ट लिखना आसान बनाएगा. ये नया टूल इस्तेमाल करने में ज्यादा आधुनिक होगा और इससे आप चीजों को पहले से बेहतर तरीके से एडिट कर पाएंगे.


टूलबार से काम होगा आसान


ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है और इसे iOS के बीटा वर्जन 2.24.9.6 में देखा गया है. इस नए फीचर में आपको जो चीजें पेंट या ड्रॉ करने के काम आती हैं, जैसे ब्रश और कलर पिकर, उन्हें स्क्रीन के नीचे एक टूलबार में रखा जाएगा. अभी ये चीजें स्क्रीन के ऊपर होती हैं, जिससे बड़े फोन इस्तेमाल करने वालों को दिक्कत होती है. इस नए टूलबार से चीजें आसान हो जाएंगी.


मिलेंगे 24 तरह के रंग


ये नया फीचर एडिटिंग को आसान बनाने के लिए बनाया गया है. अभी जो ब्रश और कलर चुनने का ऑप्शन है वो स्क्रीन के ऊपर होता है, जिससे बड़े फोन इस्तेमाल करने वालों को दिक्कत होती है. इस नए फीचर में, इन दोनों चीजों को स्क्रीन के नीचे लाया जाएगा ताकि आप इन्हें आसानी से इस्तेमाल कर सकें. साथ ही, रंग चुनने का तरीका भी बेहतर होगा. अभी कई सारे रंगों को चुनना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन अब व्हाट्सएप 24 तरह के रंग देगा जिन्हें आप आसानी से चुन सकेंगे.