नई दिल्ली: WhatsApp आए दिन नए फीचर्स से अपने यूजर्स को अवगत कराता रहता है. अब ऐसा बताया जा रहा है कि यह इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप कई डिवाइस के बीच चैट ट्रांसफर को सरल बनाने के लिए काम कर रहा है और अगर ऐसा होता है तो जल्द ही यह नया फीचर शामिल होगा. इस फीचर के आने के बाद से लोग अपनी WhatsApp चैट को एक नंबर से दूसरे नंबर पर आसानी से ट्रांसफर कर पाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐस कर सकता काम
यह नया फंक्शन WhatsApp के आगामी फीचर से जुड़ा होगा, जिसमें Android और iOS के बीच चैट ट्रांसफर मुमकिन हो पाएगा. अब तक यूजर्स को सबसे बड़ी समस्या तब आती थी, जब वह एंड्रॉइड से आईओएस स्मार्टफोन में चैट और फोटो-वीडियो ट्रांसफर करते थे तो उनकी चैट का बैकअप नहीं मिलता था. लेकिन नए फीचर की बदौलत यह काम आसान हो जाएगा. इसके अलावा नए फीचर के साथ चैट सिंक करने का ऑप्शन भी आया है. इसका मतलब यह होगा कि लोग एक डिवाइस से दूसरी डिवाइस में जाने पर भी WhatsApp का उसी प्रकार पुरानी चैट के साथ इस्तेमाल कर पाएंगे.


ये भी पढ़ें, Whatsapp के इस नए स्कैम से हो जाएं सावधान, नहीं तो पड़ेगा पछताना


यह सभी फीचर्स बड़े मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर का हिस्सा हो सकते हैं. इसमें यूजर्स एक साथ कई अधिकतम 4 पर WhatsApp अकाउंट का इस्तेमाल कर पाएंगे. फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि ये नए फीचर्स यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होंगे. इसके बारे में अभी कोई ऑफिशल जानकारी नहीं मिली है. मगर उम्मीद है कि जल्द ही ये ऑफर्स यूजर्स को मिल पाएंगे.


VIDEO