Wifi Extender Device: आमतौर ऐसा देखा जाता है कि जब घर ज्यादा बड़ा होता है तो वाईफाई की रेंज काफी कम हो जाती है, ऐसे में लोग अपने रिचार्ज प्लान में ज्यादा स्पीड करवाते हैं लेकिन इसके बावजूद भी स्पीड नहीं मिल पाती है, ऐसी समस्या ना हो इसके लिए मार्केट में एक डिवाइस मौजूद है जिसे वाईफाई एक्सटेंडर कहा जाता है. ये डिवाइस वन टाइम इन्वेस्टमेंट है और इसे एक बार खरीद कर आप इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं यह वाईफाई की स्पीड को इतना तेज कर देता है कि घर में चाहे 10 कमरे भी क्यों ना हो हर कमरे में एक जैसी इंटरनेट स्पीड मिलेगी. अगर आपको इसके बारे में पता नहीं है तो आज हम आपको इस डिवाइस के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं साथ में यह भी बताएंगे कि ग्राहक इसे कितने रुपए में खरीद सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन सा है यह डिवाइस


जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं उसे वाईफाई एक्सटेंडर कहते हैं, ये मार्केट में अब बेहद ही आम हो गए हैं. इनका आकार किसी मॉस्किटो रेपेलेंट मशीन जैसा होता है जिसे बस आपको पावर सॉकेट में प्लगइन करना होता है. एक बार इन्हें ऑन किया जाता है तो अपने आप ही वाईफाई की स्पीड बढ़ने लगती है और घर के हर हिस्से में एक जैसी हो जाती है. मार्केट में वाईफाई एक्सटेंडर के कई ऑप्शन मौजूद है और आप अपने घर के साइज और कमरों की संख्या के हिसाब से इनके अलग-अलग ऑप्शंस में से अपना पसंदीदा ऑप्शन चुन सकते हैं.


कितनी होती है कीमत


अगर बात करें कीमत की तो ये ₹1500 से लेकर ₹4000 तक की कीमत में खरीदे जा सकते हैं, इनमें बहुत ज्यादा फर्क नहीं होता है लेकिन जितना बड़ा साइज होता है उतना ही ज्यादा सिग्नल ये बूस्ट कर सकते हैं. आप अपने घर के हिसाब से एक वाईफाई एक्सटेंडर चुन सकते हैं.