Apple ने अपने नए iPhone 15 Series को 12 सितंबर को लॉन्च किया है, जिसमें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro, और iPhone 15 Pro Max शामिल हैं. इस सीरीज के सभी मॉडल्स को USB Type-C पोर्ट के साथ पेश किया गया है, जबकि पहले सभी iPhone मॉडल्स लाइटनिंग पोर्ट के साथ आते थे. लेकिन सवाल उठता है कि नई आईफोन सीरीज को चार्ज करने के लिए क्या किसी भी एंड्रॉइड चार्जर का इस्तेमाल किया जा सकता है? इसको लेकर कई अफवाहें चल रही है. आइए आपको भी बता देते हैं...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये है अफवाह


कुछ अफवाहें हैं कि नए iPhone मॉडल्स को केवल Apple के ही केबल से चार्ज किया जा सकेगा. इन अफवाहों का आधार यह है कि Apple ने एक विशेष चिप लगाई है जो केवल Apple के चार्जर के साथ काम करती है.


क्या किसी भी एंड्रॉइड चार्जर से चार्ज हो जाएगा iPhone 15?


बता दें, अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान न दें. नए iPhone 15 मॉडल्स किसी भी एंड्रॉइड चार्जर से चार्ज होंगे, बशर्ते चार्जर ऑथेंटिक हो. इसके अलावा, बाजार में एक अफवाह यह भी है कि iPhone 15 मॉडल्स के साथ केबल के जरिए केवल iPhone ही रिवर्स चार्ज होंगे. यह अफवाह सच नहीं है. नए iPhone 15 मॉडल्स के जरिए रिवर्स चार्जिंग के माध्यम से एंड्रॉइड फोन भी चार्ज किए जा सकते हैं.


कुल मिलाकर कहें तो आईफोन 15 खरीदने के बाद आपको कोई नया चार्जर खरीदने की जरूरत नहीं होगी. अगर आपके घर में कोई ऑथेंटिक चार्जर है तो उससे भी फोन आसानी से चार्ज हो जाएगा. 


iPhone 15 Price


Apple ने भारत में अपने नए iPhone 15 सीरीज़ के लिए कीमतों की घोषणा की है. iPhone 15 की शुरुआती कीमत ₹79,900 है, iPhone 15 Plus की शुरुआती कीमत ₹89,900 है, iPhone 15 Pro की शुरुआती कीमत ₹1,34,900 है और iPhone 15 Pro Max की शुरुआती कीमत ₹159,900 है.