Tech Professional: आपने कई ऐसे लोगों को देखा होगा जो विदेश में अच्छी-खासी नौकरी करने और मोटी रकम कमाने के बावजूद भारत लौटना चाहते हैं और यहीं कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं. अमेरिका ने न्यूयॉर्क में रहने वाली ऐसी ही एक भारतीय तकनीकी एक्सपर्ट महिला ने यह कहकर ऑनलाइन एक बहस छेड़ दी है कि वह सालाना लगभग $105,000 (भारतीय रुपयों में करीब 88 लाख रुपये) की मोटी तनख्वाह कमाने के बावजूद भारत लौटने पर विचार करेगी. यह महिला न्यूयॉर्क में फार्मास्युटिकल इंडस्ट्री में काम करती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाली इस महिला की पहचान सप्लाई चेन मैनेजमेंट प्रोफेशनल के रूप में हुई है. महिला का इंटरव्यू एक इन्फ्लुएंसर ने लिया. इन्फ्लुएंसर ने महिला ने पूछा कि क्या वह भारत वापस जाने पर विचार करेंगी अगर उनकी सैलरी उतनी ही रहे जितना यहां है. 


यह भी पढ़ें - धड़ाम से गिरे Samsung Galaxy S24 Ultra 5G के रेट, खरीदने के लिए लग गई लाइन, जल्दी करें बुक


महिला ने दिया यह जवाब
इस पर महिला ने तुरंत जवाब दिया कि "मैं भारत वापस जाऊंगी". महिला ने इस जवाब से कई व्यूअर्स हैरान हो गए. व्यूअर्स उम्मीद कर रहे थे कि महिला कहेगी कि वह अमेरीका में अच्छी कमाई करना चाहेगी. इस पर इंटरव्यू लेने वाले इंफ्लुएंसर ने बताया कि महिला कि वर्तमान तनख्वाह बुनियादी जरूरतों को पूरा करती है, यह न्यूयॉर्क शहर में एक लग्जरी लाइफस्टाइल की अनुमति नहीं देती है. 


यह भी पढ़ें - दिवाली से पहले खरीद लाएं ये Earbuds, मिल रहा बंपर डिस्काउंट, मिस न करें ये डील


यूजर्स को रिएक्शन 
महिला के इस जवाब ने लोगों को हैरान कर दिया. सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. लोग इस पर अपना-अपना रिएक्शन दे रहे हैं. कुछ लोग महिला की ईमानदारी की सराहना कर रहे हैं. वहीं, कुछ लोग महिला के बयान पर संदेह भी कर रहे हैं. लोगों ने सवाल किया कि क्या महिला वास्तव में भारत में समान वेतन की वास्तविकताओं को समझती है.