Elon Musk ने 2022 के आखिर में ट्विटर को खरीद लिया था. एलन मस्क ने पिछले साल इसे 44 अरब डॉलर में खरीदा था. उस दौरान ट्विटर स्टॉक की गिरती कीमतों और एड रेवेन्यू में कमी के कारण कंपनी आर्थिक रूप से संघर्ष कर रही थी. उस दौरान मस्क ने भी माना उन्होंने जो भुगतान किया कंपनी उस लायक नहीं थी. लेकिन वन स्टॉप शॉप का नारा लगाते हुए मस्क ने कई बड़े बदलाव किए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आधी से कम रह गई वैल्यू


खरीदने के एक साल बाद ट्विटर (अब X) की वैल्यू आधे से कम हो गया है. इसी सोमवार को एक्स कर्मचारियों को स्टॉक अनुदान दिया गया, जिससे पता चला कि एक्स की कीमत अब $19 बिलियन है, जो कि एक साल पहले कंपनी को खरीदने के लिए एलन मस्क द्वारा भुगतान किए गए $44 बिलियन से लगभग 55 परसेंट कम है.


एलन मस्क से कहां हुई गलती


1. ट्विटर को खरीदने के बाद Elon Musk ने कई कर्मचारियों को निकाल दिया. इसी बीच कई कर्मचारी ऐसे थे जिन्होंने खुद ही कंपनी को छोड़ दिया. 


2. एलन मस्क एक सफल बिजनेसमैन हैं, लेकिन उन्हें सोशल मीडिया के कल्चर को समझने में परेशानी हुई. उन्होंने ट्विटर के कर्मचारियों और यूजर्स के साथ कई विवाद किए. इससे ट्विटर की छवि खराब हुई.


3. इसके बाद एलन मस्क ने ट्विटर को बदलकर नाम X रख दिया. 


4. एलन मस्क ने कंटेंट रूल्स में भी कई बदलाव किए. 


5. एलन मस्क ने ब्लू टिक को पेड कर दिया. जहां सिर्फ खास लोगों को ब्लू टिक मिलता था. लेकिन अब आम आदमी भी ब्लू टिक पा सकता है.


CEO लिंडा याकारिनो ने किया था ये दावा


एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो ने पिछले महीने दावा किया था कि कंपनी 2024 की शुरुआत तक लाभदायक होगी, उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म पर अब 200-250 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स हो सकते हैं. कोड कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि जो अनुमान लगाया जा सकता है, उस पर हमारी अच्छी नजर है और ऐसा लग रहा है कि 2024 की शुरुआत में हम लाभ कमाएंगे. याकारिनो ने कहा कि टॉप 100 एडवेटाइजर्स में से 90 परसेंट अकेले पिछले 12 हफ्तों में प्लेटफॉर्म पर लौट आए हैं. उनके अनुसार, लगभग 1,700 एडवेटाइजर्स प्लेटफॉर्म पर लौट आए हैं.