भारत में अगले महीने (March) शाओमी अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन शाओमी 14 लॉन्च करने वाला है. लेकिन इसकी आधिकारिक रिलीज से पहले ही, इस डिवाइस की उपलब्धता क्षेत्र के लोकप्रिय ई-रिटेल प्लेटफॉर्म पर कन्फर्म हो गई है. याद दिला दें कि चीनी टेक कंपनी ने हाल ही में पुष्टि की है कि शाओमी 14 को भारत में 7 मार्च 2024 को लॉन्च किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब, भारत के बड़े ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स अमेजन और फ्लिपकार्ट पर शाओमी 14 के लिए खास पेज बना दिए गए हैं. इससे पहले ही फोन इन साइट्स पर मिलने की पुष्टी हो गई है. मतलब, आप फोन लॉन्च होने से पहले ही इन साइट्स पर इसे देख और बुक कर सकते हैं. इसके अलावा, ये फोन शाओमी की अपनी भारतीय वेबसाइट पर भी मिलेगा.


Xiaomi 14 Specs


Xiaomi 14 पहले ही चीन में लॉन्च हो चुका है, ऐसे में इसके फीचर्स सामने हैं. शाओमी 14 में 6.36 इंच की स्क्रीन है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है. Dolby Vision सपोर्ट की वजह से वीडियोज़ और भी शानदार दिखते हैं. फोन बहुत तेज प्रोसेसर (Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3) के साथ आता है और इसकी बैटरी 4,610mAh की है. ख़ास बात यह है कि इसकी बैटरी बहुत जल्दी चार्ज हो जाती है - 90W वायर्ड चार्जिंग, 50W वायरलेस चार्जिंग और 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के साथ. 


Xiaomi 14 फोन के पीछे तीन 50 मेगापिक्सल के कैमरे हैं, जिससे आप बहुत साफ और अच्छी फोटो ले सकते हैं. सामने में 32 मेगापिक्सल का कैमरा है, जिससे आप खूबसूरत सेल्फी ले सकते हैं. इस फोन में और भी कई खासियतें हैं, जैसे कि Bluetooth 5.4, स्क्रीन के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर और पानी-धूल से बचाव के लिए खास सुरक्षा. यह फोन सबसे पहले चीन में 2023 में लॉन्च हुआ था और अब जल्द ही भारत में भी आने वाला है.