Redmi A4 5G: Xiaomi ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2024 में अपना सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करके सुर्खियां बटोरी है. Redmi A4 5G नाम का यह नया स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4s Gen 2 5G प्रोसेसर से लैस है. इस डिवाइस को एंट्री-लेवल 5G डिवाइस के रूप में चिह्नित किया गया है, और यह उन यूजर्स को टारगेट कर रहा है जो फीचर फोन से अपने पहले स्मार्टफोन में चेंज करना चाह रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Redmi A4 5G: Features and design


Redmi A4 5G में 90Hz FHD+ डिस्प्ले है, जिससे स्क्रॉलिंग स्मूथ हो जाती है और विजुअल एक्सपीरियंस बढ़ जाता है. फोन के बैक में एक 12-बिट डुअल ISP कैमरा सेटअप है, जो एक स्लीक सर्कुलर रिंग डिजाइन के अंदर रखा गया है, जबकि फ्रंट डिस्प्ले में सेल्फी कैमरा के लिए एक पंच-होल कटआउट के साथ एक फ्लैट डिजाइन है.


नेविगेशन के लिए, डिवाइस डुअल-फ्रीक्वेंसी GNSS (L1+L5) और NAVIC का सपोर्ट करता है, जो सटीक लोकेशन ट्रैकिंग सुनिश्चित करता है. फोन को IMC में दो कलर ऑप्शन्स में दिखाया गया था, हालांकि कंपनी ने अभी तक पूरे स्पेक्स नहीं बताए हैं.


कीमत होगी 10 हजार से कम


'5G for Everyone' के अपने विजन को ध्यान में रखते हुए Xiaomi ने Redmi A4 5G की कीमत 10,000 रुपये से कम रखी है, जिससे यह भारत में सबसे अधिक सुलभ 5G स्मार्टफोन में से एक बन गया है. फोन एक 50MP प्राथमिक रियर कैमरा के साथ-साथ एक द्वितीयक सेंसर से लैस है, जो इस बजट सेगमेंट में अच्छी फोटोग्राफी कैपेसिटी का वादा करता है. इसमें एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक भी शामिल है, जो उन यूजर्स को पूरा करता है जो वायर्ड ऑडियो ऑप्शन पसंद करते हैं.


Xiaomi को भारत में 10 साल हुए पूरे


Xiaomi ने अपने 10 साल के भारत में होने के जश्न के दौरान Redmi A4 5G को लॉन्च किया. 2014 में Redmi Note सीरीज के साथ भारत में आने के बाद, Xiaomi बहुत तेजी से बढ़ा है और Redmi Note 5 सीरीज उनके सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक बन गई है. इस खास मौके पर, Xiaomi इंडिया के अध्यक्ष मुरलीकृष्णन बी ने कहा कि अगले दशक में भारत में 700 मिलियन डिवाइस बेचने का उनका टारगेट है.