खबरों के मुताबिक गूगल Youtube Music के लिए एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पावर्ड फीचर टेस्ट कर रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी पसंद का रेडियो स्टेशन बना सकते हैं. बस उन्हें यह बताना है कि वे क्या सुनना चाहते हैं. इस फीचर को अभी सिर्फ कुछ ही लोग ट्राई कर पा रहे हैं. अभी यह पता नहीं चला है कि इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन की जरूरत होगी या नहीं. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह फीचर कैसे काम करेगा


9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को एक रेडिट यूजर ने देखा है. जब यह फीचर सभी के लिए शुरू हो जाएगा तो यूजर्स को ऐप के होम फीड में एक कार्ड दिखेगा जिस पर लिखा होगा "Ask for music any way you like". इस कार्ड को चुनने पर एक चैट इंटरफेस खुल जाएगा जहां यूजर्स यह बता सकेंगे कि वे किस तरह का म्यूजिक सुनना चाहते हैं. वे या तो टाइप कर सकते हैं या अपनी आवाज का इस्तेमाल कर सकते हैं.


यूजर्स की मदद के लिए दिए जाएंगे पहले से लिखे प्रॉम्प्ट


यूट्यूब म्यूजिक इस फीचर को अभी डेवलप कर रहा है, इसलिए जो रेडियो स्टेशन बनेंगे वे हर बार एकदम सही न भी हों. हो सकता है कि उसमें कुछ गलतियां हों. यूजर्स की मदद के लिए उन्हें कुछ पहले से लिखे हुए प्रॉम्पट भी दिए जाएंगे ताकि उन्हें यह पता चले सके कि वे क्या मांग सकते हैं. इन्हें चुनने पर ऐप यूजर के लिए कोई भी रेडियो स्टेशन बना सकता है. जब यूजर कोई भी चीज चुन लेता है तो यूट्यूब म्यूजिक उसी के हिसाब से एक रेडियो स्टेशन बना देगा और उसे प्लेलिस्ट की तरह दिखाएगा. इस स्टेशन का नाम वही होगा जो यूजर ने चुना था और साथ में यह भी लिखा होगा कि "Created for you" साथ ही इसका एक छोटा सा डिस्क्रिप्शन भी होगा.