Watch YouTube Videos on Apple Watch with New WatchTube App: यूट्यूब (YouTube) एक ऐसा वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है जिसको लगभग हर कोई इस्तेमाल करता है. इस ऐप पर विडीयोज देखने के लिए आमतौर पर हमारे पास या तो स्मार्टफोन या फिर डेस्कटॉप या लैपटॉप होना चाहिए, जहां से इसके ऐप या ब्राउजर वर्जन को एक्सेस किया जा सके. अब एक ऐसा तरीका आ गया है जिससे बिना स्मार्टफोन या लैपटॉप के भी आप यूट्यूब ऐप के विडीयोज को देख सकेंगे. आइए जानते हैं कैसे.. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिना स्मार्टफोन के भी देख सकेंगे YouTube 


अगर आप बिना स्मार्टफोन या डेस्कटॉप/लैपटॉप के यूट्यूब (YouTube) ऐप को एक्सेस करना चाहते हैं, तो आपके पास Apple Watch होना चाहिए. दरअसल, स्मार्टफोन ब्रांड ऐप्पल (Apple) ने एक नया ऐप बनाया है जिससे आप यूट्यूब ऐप के बिना ही यूट्यूब वीडियोज को एन्जॉय कर सकते हैं. आइए इस ऐप के बारे में जानते हैं और यह भी पता करते हैं कि इस ऐप को यूज कैसे किया जा सकता है. 



Photo Credit: 9to5Mac


WatchTube का करें इस्तेमाल 


ऐप्पल (Apple) ने अपने ऐप्पल वॉच (Apple Watch) यूजर्स को एक नया फीचर दिया है जिससे वो अपनी स्मार्टवॉच पर ही यूट्यूब (YouTube) का मजा उठा सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऐप्पल ने एक नया ऐप बनाया है, जिसका नाम वॉचट्यूब (WatchTube) है. ये एक ऐप्पल वॉच ऐप है जो ऐप स्टोर (App Store) पर उपलब्ध है. इस ऐप की मदद से आप यूट्यूब विडीयोज देख सकते हैं, उनके डिस्क्रिप्शन को पढ़ सकते हैं, होम फीड ब्राउज कर सकते हैं और वीडियोज को लाइक कर सकते हैं. 
साथ ही, आप इस ऐप से वीडियोज के लिए क्यूआर कोड भी जनरेट किया जा सकता है. आपको बता दें कि इस ऐप से आप अपने पर्सनल यूट्यूब अकाउंट को लिंक नहीं कर सकते हैं.


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वॉचट्यूब (WatchTube) ऐप वॉचओएस 6 (WatchOS 6) और उसके बाद के वर्जन पर काम करता है. इसे आप ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और टेस्ट-फ्लाइट से इसके बीटा प्रोग्राम से जुड़ सकते हैं.