Indian railway: अगर आप काशी से पुरी की यात्रा करना चाहते हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन मौका रेलवे ने दिया है. आईआरसीटीसी की साइट में जाकर आप इसकी बुकिंग भी कर सकते हैं. ये टूर आपके लिए बहुत ही बेहतर होने वाला है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (IRCTC) ने भारत गौरव स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया है. यह ट्रेन पूरी गंगासागर यात्रा का फाल्गुन मास से संचालन करने जा रही है. जिसमें अभी से ही बड़ी संख्या में लोगों ने रुचि दिखानी शुरू कर दी है. यदि आप भी घूमने फिरने के शौकीन हैं तो आपके लिए यह सबसे बेस्ट ऑफर होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 दिनों की होगी यात्रा


यह यात्रा 16 फरवरी से 25 फरवरी तक होगी. इन दिनों में आपको काशी विश्वनाथ, जगन्नाथपुरी समेत कई मशहूर धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा. यात्रा पंजाब के जालंधर शहर से शुरू होगी. लेकिन परेशान ना हो इसके लिए आपको जालंधर आने की जरूरत नहीं होगी. बल्कि आप उत्तर प्रदेश के कई स्टेशन जैसे कानपुर, लखनऊ, अलीगढ़, टूंडला, इटावा से भी यात्रा शुरू कर सकते हैं.


इन जगहों का कराएगी ब्राह्मण


भारत गौरव टूर पैकेज में यह ट्रेन आपको जगन्नाथ मंदिर, कोणार्क सूर्य मंदिर, गंगासागर तीर्थ, कोलकाता में काली माता मंदिर, बैजनाथ में बैजनाथ धाम ज्योतिर्लिंग, गया में महाबोधि मंदिर, विष्णुपद मंदिर, वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे.


23280 से शुरू है पैकेज


इस पैकेज की फीस की बात करें तो ये 23280 रुपये प्रति व्यक्ति है. यदि आप सुपीरियर बजट में आते हैं तो आपको 34390 रुपये प्रति व्यक्ति देना होगा.


ऐसे कराएं अपनी बुकिंग
आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए आप अपनी बुकिंग करा सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी इसकी बुकिंग की जा रही है. पेमेंट के लिए डेबिट कार्ड का भी प्रयोग कर सकते हैं. खास बात तो यह है कि भुगतान की कुल राशि 3, 6, 9, 12, 18, 24 महीने की किस्तों में दे सकते हैं. ईएमआई में भुगतान की सुविधा के लिए डेबिट और क्रेडिट कार्ड के माध्यम से दी जा रही है.


भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं