होली के लॉन्ग वीकेंड पर घूम सकते हैं ये 5 जगहें, आप भी प्लान कर सकते हैं ट्रिप

होली का त्योहार रंगों और खुशियों का त्योहार है. इस साल होली 24 मार्च को है और इस बार होली के साथ लॉन्ग वीकेंड भी मिल सकता है. मार्च महीने का मौसम बहुत अच्छा होता है. ऐसे में अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका हो सकता है.

शिखर बरनवाल Mon, 04 Mar 2024-7:59 pm,
1/5

1. तवांग

तवांग अरुणाचल प्रदेश का एक फेमस शहर है. यह अपनी बौद्ध संस्कृति, मठों और नेचुरल ब्यूटी के लिए जाना जाता है. यहां आप तवांग मठ, सेला पास और बमूला पास घूम सकते हैं.

 

2/5

2. जिम कॉर्बेट

जिम कार्बेट उत्तराखंड का एक फेमस नेशनल पार्क है. यह अपनी बाघों, हाथियों और अन्य वन्यजीवों के लिए जाना जाता है. यहां आप ट्रैकिंग और कैंपिंग का आनंद ले सकते हैं. मार्च के मौसम में यहां घूमना अच्छा विकल्प हो सकता है.

 

3/5

3. उदयपुर

उदयपुर राजस्थान का एक फेमस शहर है. यह अपनी झीलों, महलों और किलों के लिए जाना जाता है. यहां आप सिटी पैलेस, जग मंदिर, पिछोला झील और फतेहसागर झील घूम सकते हैं. 

4/5

4. गुलमर्ग

गुलमर्ग जम्मू और कश्मीर का एक फेमस हिल स्टेशन है. यह जगह अपनी बर्फ से ढकी पहाड़ियों, स्कीइंग और गोंडोला राइड के लिए जाना जाता है. सुनहरे मौसम में गुलमर्ग घूमना चाहते हैं तो होली के वीकेंड को यादगार बनाने के लिए गुलमर्ग घूम सकते हैं.

5/5

5. धर्मशाला

धर्मशाला हिमाचल प्रदेश का एक खूबसूरत शहर है. यह शहर अपनी नेचुरल ब्यूटी, शांत वातावरण और तिब्बती संस्कृति के लिए जाना जाता है. मार्च के महीने में यहां का मौसम बहुत सुनहरा होता है. अगर आप होली के वीकेंड पर घुमने का सोच रहें हैं तो ये जगह बहुत अच्छा ऑप्शन है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link