Optical Illusion Test: क्या आपने कभी ऑप्टिकल इल्यूजन को हल करने की कोशिश की है? अगर नहीं तो आपको इस इल्यूजन का टेस्ट लेना चाहिए, क्योंकि इतना आसान नहीं कि लोग दिए गए समय में इसे पूरा कर पाएं. सोशल मीडिया पर यह तस्वीर काफी वायरल हो रही है. ऑप्टिकल इल्यूजन में महारत हासिल करना सबसे मुश्किल है, क्योंकि यह थोड़ा ट्रिकी होता है. 20 सेकंड में DARK में एक छिपे हुए PARK को ढूंढना है. आपको यह पहेली थोड़ी उलझाकर रख सकती है, लेकिन आपको इसके लिए अपना आईक्यू का टेस्ट करना पड़ेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आपको अभी तक PARK दिखा?


हम ऑप्टिकल इल्यूजन की आकर्षक दुनिया में कुछ न कुछ नया करने की कोशिश करते हैं, लेकिन हर दिन हमें नया देखने को मिल जाता है. हमेशा से ऑप्टिकल इल्यूजन हमारे मस्तिष्क को मोहित और भ्रमित करता है. तस्वीर की हेरफेर में लोग कन्फ्यूज हो जाते हैं. हमारा दिमाग किसी ऐसी चीज का एहसास कराता है जो अस्तित्व में नहीं है या सच को गलत तरीके से या दूसरे रूप में दिखलाता है. ये इल्यूजन इंसान के विजुअल को भटका देता है. ऐसे में सही तस्वीर को देखने में हम धोखा खा जाते हैं. जैसा कि इस तस्वीर में देखा जा सकता है. ढेर सारे DARK में हमें सिर्फ एक अकेला PARK खोजना है, लेकिन यह इतना आसान नहीं है.


नई चुनौती का सामना करना इतना आसान नहीं


तस्वीर में हमारे लिए एक नई चुनौती है, क्योंकि "DARK" शब्दों में  "PARK" की पहचान करनी है. कुछ लोग इसे जल्द ही नोटिस कर लेंगे, जबकि अन्य को इसमें थोड़ा अधिक समय लग सकता है. फ्रेशर्सलाइव ने ऑप्टिकल इल्यूजन क्रिएट किया है, जिसका उद्देश्य आपको सोचने पर मजबूर करना है. यदि आप फंस गए हैं, तो समाधान नीचे है. हालांकि, यदि आप कुछ संकेतों की खोज कर रहे हैं, तो आपको तस्वीर के दाहिने ओर ऊपर की तरफ देखना चाहिए. आपको हल मिल जाएगा. इस तस्वीर में आपको PARK खोजना है और खोजने के बाद आपको यह इतना मुश्किल नहीं लगेगा, जितना आपको पहले देखने में लग रहा था.