Green Color Egg: हममें से ज्यादातर लोग नाश्ते में अंडे खाना पसंद करते हैं. इनका उपयोग अक्सर दोपहर के भोजन और रात के खाने की तैयारी में भी किया जाता है. ये स्वादिष्ट होने के साथ-साथ पौष्टिक भी होते हैं. एक व्यक्ति भोजन में अधिकतम 4 से 5 अंडे खा सकता है. क्या आप जानते हैं कि एक ऐसे प्रकार का अंडा मौजूद है, जो काफी बड़ा होता है; और उबालने पर सिर्फ एक ही अंडे से पूरे परिवार का पेट भर सकता है? क्या आपको हमारी इस बात का विश्वास नहीं है? तो आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे. एक हरे रंग का अंडा, जिसमें काफी प्रोटीन होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किस पक्षी का अंडा हरे रंग का होता है?


क्या आप बता सकते हैं कि हरे रंग का अंडा किस पक्षी का होता है? हम बात कर रहे हैं एमू अंडे की, जो एमू पक्षी देते हैं. ये अंडे न सिर्फ आकार में बड़े होते हैं, बल्कि उतने ही स्वादिष्ट भी होते हैं. ये अंडे अनोखे और स्वादिष्ट हैं. एमू अंडे अपने सुंदर गहरे हरे रंग के लिए जाने जाते हैं, जो विशाल एवोकैडो फल के बराबर होते हैं और कुछ वैसा ही दिखाई देते हैं. आपको बता दें कि इसके अंडे के छिलके को भी संरक्षित किया जा सकता है. बड़े आकार के अंडों का एक दिलचस्प वीडियो एक ट्विटर यूजर द्वारा शेयर किया गया था.


 



 


वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल


यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "कभी एमू का अंडा खाया है? यह 12 मुर्गी के अंडे के बराबर है. जरा जर्दी को देखें! मेरी बहन @healthycook4ch1 ने मुझे यह एमू का अंडा दिया. पहली बार इसे आजमा रहा हूं.” वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आईं जो हरे रंग का अंडा देखकर हैरान रह गए. एक यूजर ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए पूछा, "आपकी बहन को एमू अंडा कैसे मिला?" एक और व्यक्ति ने सवाल किया, "क्या उनका स्वाद मुर्गी के अंडे जैसा है?"


आखिर कैसे पकाया जाता है एमू का अंडा


जबकि एक सफेद अंडे को पकाने में लगभग 10 मिनट लगते हैं, एमू अंडे को बहुत अधिक समय और धैर्य की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे आकार में बड़े होते हैं. अंडे को उबालकर या इसका ऑमलेट बनाकर भी खाया जा सकता है. एमू का एक अंडा 5-6 लोगों को खिलाया जा सकता है. दिलचस्प बात यह है कि एमू के एक अंडे का वजन आधा किलोग्राम से लेकर एक किलोग्राम तक हो सकता है. अंडे के एक टुकड़े में 2-3 से अधिक लोगों को एनर्जी देने के लिए पर्याप्त कैलोरी होती है.