Chhattisgarh Rajasthan Assembly Election Live Updates: छत्तीसगढ़ में चुनावी पारा काफी गर्म है. राजनैतिक दल जनता को लुभाने के लिए हर मुमकीन कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी हो या फिर कांग्रेस जनता से कई तरह के वायदे कर रहे हैं. इसकी कड़ी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि दिवाली के अवसर पर मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि अगर राज्य में फिर से कांग्रेस की सरकार बनी तो हम 'छत्तीसगढ़ गृहलक्ष्मी योजना' शुरू करेंगे और सभी माताओं और बहनों को प्रति वर्ष 15,000 रुपये देंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम कैंडिडेट पर बाबा का बड़ा बयान


छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले अपने एक बयान के जरिए सियासी बाजार गर्म कर दिया है. उन्होंने पहले चरण के मतदान के बाद सीटों पर जीत और मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बड़ी बात कही है. बाबा यानी डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारा मुख्यमंत्री बनेगा. हम चुनाव जीतकर जाएंगे. हमारे कप्तान भूपेश बघेल हैं और हम मिलकर हम काम कर रहे हैं. कप्तान को पहले मौका मिलने पर विचार किया जाएगा. लाइन में सबसे पहले सीटिंग कप्तान होंगे. बाकी लोगों पर विचार भी होगा तो उनके विचार के बाद होगा.


प्रियंका गांधी रायपुर में करेंगी रोड शो


छत्तीसगढ़ में दो चरण में चुनाव होने हैं, जिनमें से एक चरण के लिए मतदान हो चुका है. अब दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को वोट डाले जाने हैं. ऐसे में सभी पार्टियों ने इसके लिए कमर कस ली है. कांग्रेस ने भी दूसरे चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. इसके तहत 14 नवंबर को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ आएंगी. उनका रायपुर में रोड शो प्रस्तावित है. वहीं, 15 नवंबर को एआईसीसी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी छत्तीसगढ़ के दौरे पर आएंगे. AICC के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का दौरा भी संभावित है.


सीएम बघेल पर मानहानि का केस?


छत्तीसगढ़ा विधानसभा चुनाव के बीच रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से BJP प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने CM भूपेश बघेल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उनके ऊपर हुए कथित हमले के मामले में CM बघेल की टिप्पणी आने के बाद बृजमोहन अग्रवाल ने मानहानि का केस दर्ज करने की बात कही है. उन्होंने CM बघेल के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए माफी मांगने को कहा है. 


पीएम का छत्तीसगढ़ दौरा


छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार चरम पर है. इसको लेकर मुख्य रूप से कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. दोनों दलों के स्टार प्रचारक अपनी पार्टियों के प्रत्याशियों के समर्थन में वोट मांगते हुए नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 नवंबर को छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी सुबह 10:15 को रायपुर पहुंचेंगे और मुंगेली व महासमुंद में जन सभा को संबोधित करेंगे. पीएम की रैली सुबह 11 बजे बछेरा (जमकुही) बायपास रोड के पास मे होने जा रही है. वह यहां मुंगेली, लोरमी, तखतपुर, बिल्हा, और नवागढ़ के भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील करेंगे.