ED seizes money sent from UAE: ED ने छत्तीसगढ़ में चल रहे चुनाव प्रचार के बीच बड़ी कारवाई करते हुये करोड़ों का कैश बरामद किया है. ये कैश महादेव ऑनलाइन सट्टेबाज़ी मामले में कारवाई के दौरान बरामद किया गया है. एजेंसी को जानकारी मिली थी कि महादेव एप्लिकेशन के प्रोमोटर छतीसगढ़ में होने वाले चुनावों के लिये दुबई से हवाला के जरिये कैश भेज रहा है. इसी जानकारी के आधार पर एजेंसी ने रायपुर और भिलाई में छापेमारी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी छापेमारी में महादेव एप्लिकेशन के प्रोमोटर के कुरियर को कैश के साथ पकड़ा जो चुनाव के उम्मीदवार के लिये पैसे ले कर आया था. एजेंसी ने इस कुरियर को रायपुर के एक होटल में पकड़ा और इसकी गाड़ी से ₹3.12 करोड़ बरामद किये जो चुनावी उम्मीदवार को देने के लिये थे. इसके बाद इसी कुरियर के भिलाई में ठिकाने से ₹1.8 करोड़ बरामद किये गये.


इसके अलावा एजेंसी ने महादेव एप्लिकेशन के प्रोमोटर के कुछ बेनामी बैंक खातों को भी पकड़ा जिसमें ₹10 करोड़ जमा थे. ED ने कारवाई करते हुये इस बैंक खाते में जमा ₹10 करोड़ को भी फ़्रीज़ कर दिया है.


इस मामले में ED को शक है कि छत्तीसगढ़ के कुछ सरकारी अधिकारी भी शामिल है और उनकी भी एजेंसी जांच कर रही है. इस मामले में ED मनी लॉडिग के तहत कारवाई कर रही है और अक्टूबर में महादेव एप्लिकेशन के प्रोमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल समेत 14 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है.