MP chhattisgarh Chunav Result Date: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. मतदाता अपना वोट डाल चुके हैं. आने वाली दिसंबर की 3 तरीख को इन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान होने वाला है. पूरा देश इन दोनों राज्यों में हुए चुनाव के नतीजों के इंतजार में है. नतीजे वाले दिन लोग टीवी और इंटरने पर व्यस्त रहेंगे. सबकी नजरें चुनाव के नतीजों पर टिकी रहेंगी. ऐसे में आपके लिए उस प्लेटफॉर्म के बारे में जानना बेहद जरूरी है, जहां आपको चुनाव के सटीक नतीजे सबसे पहले दिखेंगे. आइये आपको बताते हैं चुनाव का लाइव रिजल्ट कहां देखें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मतगणना की प्रक्रिया सुबह के आठ बजे से शुरू हो जाएगी. पोस्टल बैलेट की काउंटिंग के बाद साढ़े आठ बजे से ईवीएम के वोटों मतगणना होगी. पहले चरण की मतगणना के बाद रुझान आने शुरू हो जाएंगे. किस सीट पर कौन प्रत्याशी आगे और कौन पीछे है इसकी सटीक जानकारी आपको चुनाव आयोग की वेबसाइट पर मिलेगी. इससे भी आसान तरीके से आप अपने मोबाइल पर https://zeenews.india.com/hindi वेबसाइट पर भी नतीजों का लाइव अपडेट देख सकेंगे.


इसके अलावा अगर आप टीवी पर नतीजे देखना चाहते हैं तो आपको ज़ी न्यूज मतगणना का हर अपडेट सबसे तेज अपने चैनल पर लाइव दिखाएगा. चुनाव से जुड़े हर अपडेट को आप हमारी https://zeenews.india.com/hindi वेबसाइट पर जाकर लाइव टीवी में भी देख सकते है.