Telangana Election Result News:  तेलंगाना में वोटों की गिनती शुरू हुए तीन घंटे हो चुके हैं. रुझानों ने साफ कर दिया है कि राज्य में कांग्रेस स्पष्ट बहुमत से काफी आगे निकल गई हैं. वहीं बीआरएस को सत्ता से बाहर जाना होगा. बता दें तेलंगाना में 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर को मतदान हुआ था. कुल 3.26 करोड़ मतदाताओं में से 71.34 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खबर लिखे जाने तक टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक कांग्रेस 63 सीटों पर आगे चल रही है. बता दें राज्य में सरकार बनाने के लिए 60 सीटें चाहिए. दूसरी तरफ सत्तारूढ़ बीआरएस काफी पीछे है और फिलहाल 41 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी का आंकड़ा दोहरी संख्या तक पहुंच गया है. वह फिलहाल 11 सीटों पर आगे चल रही है. असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम तीन विधानसभा सीटों पर आगे चल रही है. 


बीआरएस ने राज्य की सभी 119 सीट पर उम्मीदवार उतारे थे. जबकि चुनाव पूर्व समझौते के तहत बीजेपी और जनसेना ने क्रमश: 111 और 8 सीट पर चुनाव लड़ा. वहीं, कांग्रेस ने अपनी सहयोगी पार्टी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) को एक सीट दी. असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम नौ विधानसभा सीट पर चुनाव मैदान में थी.


नहीं चला केसीआर का जादू 
बीआरएस ने चुनाव प्रचार के दौरान पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की विफलताओं और किसानों व महिलाओं के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं पर केंद्रित रहा. राव ने तेलंगाना को राज्य का दर्जा दिलाने में अपने संघर्ष की बात को भी जोर-शोर से उठाया. लेकिन ऐसा लगता है कि केसीआर का जादू इस बार जनता पर नहीं चल पाया. 


कांग्रेस ने 6 गारंटियों को मुद्दा बनाया
वहीं, कांग्रेस ने अपने प्रचार अभियान के दौरान बीआरएस सरकार के कथित भ्रष्टाचार के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया और अपनी ‘छह गारंटी’ तथा शासन में ‘बदलाव’ की आवश्यकता पर जोर दिया.