Madhya Pradesh Election Results 2023: मध्य प्रदेश की रतलाम सिटी विधानसभा सीट खासी चर्चा में रही. हालांकि यह सीट बीजेपी के खाते में गई लेकिन यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार पारस सकलेचा सुर्खियों में बने रहे हैं. चुनाव जीतने के लिए उन्होंने हर तरीका आजमाया. यहां तक की प्रचार के दौरान वह कथित तौर पर एक फकीर से चप्पल से पिटते हुए भी नजर आए.  उनके हारने के बाद अब यह कथित वीडियो फिर से वायरल हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव प्रचार के दौरान जब सकलेज की चप्पल से पिटाई का कथित वीडियो वायरल हुआ था तो मीडिया रिपोट्स में दावा किया गया था कि वह खुद नई चप्पल लेकर फकीर के सामने हाजिर हुए थे. ताकि फकीर उन्हें चप्पल मार कर उनका भाग्य चमका सके. फकीर ने सकलेजा के सिर, पीठ, मुंह पर कई चप्पले मारी. लेकिन इन टोटकों का कोई असर नहीं हुआ और वह चुनाव हार गए.


भारी अंतर हारे सकलेजा
चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक रतलाम सीटी सीट पर बीजेपी के चैतन्य कश्यप ने कांग्रेस के पारस सकलेजा को 60,708 वोटों के भारी भरकम अंतर से हराया है. जहां कश्यप को 10,9656 वोट मिले वहीं सकलेजा 48948 वोट ही हासिल कर पाए.


कौन था चप्पल मारने वाला शख्स?
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वीडियो में जो शख्स सकलेजा को चप्पल मार रहा है उसके बारे में मशहूर है कि वह चप्पल से पीटकर ही अपना आशीर्वाद देता है. कहते हैं कि फकीर के पास लोग नई चप्पल लेकर जाते हैं ताकि उन्हें पिटाई वाला आशीर्वाद मिल सके और उनकी किस्मत बदल सके.  


बता दें राज्य में कांग्रेस की करारी हार हुई है.  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा में 163 सीट जीत दर्ज कर दो-तिहाई बहुमत हासिल किया जबकि कांग्रेस 66 सीट पर सिमट गई.