Property Of Beggar: कुछ समय पहले सोशल मीडिया के एक स्पेस में एक ऐसे विषय पर बहस हो रहा था, जिसमें भिखारियों का जिक्र होने लगा तो यहां अमीर भिखारियों की एक लिस्ट के बारे में बताया गया. इसमें एक महिला भिखारी का जिक्र हुआ जो इतनी अमीर निकली कि किसी को शक नहीं हो रहा था कि वह इतनी अमीर हो सकती है. वैसे भी जब हम किसी शहर में होते हैं तो देखते हैं कि चौराहों पर भिखारी मिल जाते हैं. हम उनको देखकर पैसे दे देते हैं, जबकि उनके बारे में कुछ जानते नहीं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस भिखारिन की कहानी कुछ पुरानी है जो हाल ही में चर्चा में आई है. बताया गया कि अबुधाबी में एक महिला रोजाना भीख मांगती रहती थी. वह कभी इस चौराहे पर बैठती तो कभी उस चौराहे पर बैठती थी. इतना ही नहीं वह शहर की कई मस्जिदों के सामने भी बैठकर भीख मांगती थी. इसी बीच एक शख्स को उस महिला पर शक हुआ क्योंकि उसने महिला को एक लग्जरी कार में बैठते हुए देख लिया था. 


इसके बाद तो फिर इस शख्स ने इस बारे में पुलिस को सूचना दे दी. फिर पुलिस की एक टीम ने महिला पर नजर रखना शुरू कर दिया. आखिरकार पुलिस का शक सही साबित हुआ. पुलिस ने उसका पीछा किया तो पता चला कि उसके पास एक महंगी लग्जरी कार है जो लेटेस्‍ट लग्‍जरी मॉडल में से एक है. जब उसे भीख मांगने दूर जाना होता था तो वह इसी कार से जाती थी. बाकी समय यह कार वहीं पार्क रहती थी. 


इतना ही नहीं महिला के पास अपना बंगला भी है. पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की तो उसके पास से करोड़ों रुपए भी कैश बरामद हुए. इसके अलावा जांच में यह भी पता चला कि वह मह‍िला रोज नए नए कपड़े पहनकर आती थी लेक‍िन भीख मांगने के लिए वह मैले कुचैले कपड़े पहन लेती थी. फिलहाल पुलिस ने महिला सारा धन जब्‍त कर लिया था.